शादी के बंधन में बंधे लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी

बहन मीसा भारती के फार्म हाउस पर संपन्न हुई विवाह की रस्में
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आशीर्वाद समारोह में हुए शामिल

 

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को अपनी बचपन की मित्र रेचल के साथ विवाह के बंधन में बंध गए।

विवाह समारोह का आयोजन तेजस्वी की बड़ी बहन मीसा भारती के दिल्ली स्थित फार्म हाउस पर किया गया। तेजस्वी की शादी में परिवार के सदस्यों और कुछ खास मेहमानों को ही बुलाया गया था। शादी के इस समारोह बेहद गुप्त रखा गया था। विवाह समारोह का न्योता राजद के नेताओं और लालू यादव के करीबी लोगों को भी नहीं दिया गया था।

तेजस्वी यादव की बहन रोहिणी आचार्य ने अपने भाई को आशीर्वाद देते हुए विवाह समारोह की तस्वीरों को ट्वीट किया है, जिसमें तेजस्वी यादव सुनहरे रंग की शेरवानी और उनकी दुल्हन रेचल शादी के लाल जोड़े में नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों में तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी और बहन मीसा भारती भी नजर आ रही।

तेजस्वी यादव की शादी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव ने भी शिरकत की।

विवाह समारोह में लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप भी उपस्थित थे। शादी की रस्मों के बाद तेजस्वी और उनकी पत्नी ने बड़े भाई तेज प्रताप के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। विवाह समारोह में लालू यादव विशेष प्रसन्न नजर आ रहे थे।

तेजस्वी की बचपन की दोस्त है रेचल

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार तेजस्वी यादव की दुल्हन रेचल उनकी बचपन की दोस्त है और दोनों दिल्ली में डीपीएस आरकेपुरम में साथ पढ़ा करते थे। सूत्रों के अनुसार दोनों के बीच साल 2014 में नज़दीकियां बड़ी, जो विवाह तक पहुंच गई। सूत्रों के अनुसार रेचल का परिवार चंडीगढ़ में व्यापार करता है और वह हरियाणा की रहने वाली है।