सारांश टाइम्स (ऑटो डेस्क)। Toyota Kirloskar Motor ने भारतीय बाजार में Fortuner GR Sport को लॉन्च कर दिया है। फॉर्च्यूनर जीआर-एस या Gazoo रेसिंग स्पोर्ट लीजेंडर ट्रिम पर बेस्ड है और अब यह इस एसयूवी के लाइन-अप में प्रमुख संस्करण है। नई 2022 टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट की कीमत 48.43 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। आइए जानते हैं Fortuner के इस रेंज-टॉपिंग वैरिएंट में नया क्या है-

जीआर स्पोर्ट Gazoo रेसिंग स्पोर्ट टोयोटा के लिए वही है जो हुंडई के लिए एन लाइन है। इस जापानी कार निर्माता ने इस सब-ब्रांड के तहत अपने स्पोर्टी मॉडल लॉन्च किए। नई फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट में कई कॉस्मेटिक अपडेट और कुछ मैकेनिक ट्वीक हैं, जिसमें जीआर स्पोर्ट्स-ट्यून सस्पेंशन भी शामिल है। फ्रंट में इसमें पहले से ज्यादा आक्रामक बम्पर, संशोधित ग्रिल, नया फॉग लैंप हाउसिंग, और ट्विक्ड एयर डैम हैं।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो नई फॉर्च्यूनर जीआर-एस में कई ब्लैक-आउट एलिमेंट हैं, जिनमें ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील और ओआरवीएम शामिल हैं। इसमें ब्लैक-आउट बंपर के साथ-साथ ग्रिल, फेंडर और टेलगेट पर जीआर स्पोर्ट बैजिंग है। अंदर की तरफ, एसयूवी सूक्ष्म लाल आवेषण के साथ एक ऑल-ब्लैक केबिन को स्पोर्ट करती है। इसमें स्टीयरिंग व्हील पर जीआर स्पोर्ट बैज, स्टार्ट/स्टॉप बटन और एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

Fortuner GR Sport को केवल डीजल ऑटोमैटिक पावरप्लांट के साथ ही पेश किया गया है। इसमें 2.8-लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 201 hp की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। इंजन को 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और इसे 4×4 भी मिलता है। टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट अब इस एसयूवी की रेंज में फ्लैगशिप वेरिएंट है और इसकी कीमत टॉप-स्पेक लेजेंडर वेरिएंट की तुलना में 3.80 लाख रुपये अधिक है।