विराट और रोहित में मनमुटाव की खबरों के बीच केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा – खेल से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं

नई दिल्ली। टेस्ट कप्तान विराट कोहली और हाल ही में टी-20 और वनडे के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा में मनमुटाव की खबरों के बीच केंद्रीय खेल मंत्री और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि खेल सबसे ऊपर है। कोई भी खिलाड़ी खेल से ऊपर नहीं।

अनुराग ठाकुर संसद सत्र के दौरान बुधवार को मीडिया से बात कर रहे थे। इस दौरान उनसे विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरों को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा हर किसी के अपने अलग-अलग विचार हो सकते हैं, लेकिन खेल सर्वोपरि है। इससे ऊपर खिलाड़ियों की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं हो सकती। हालांकि उन्होंने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा था, रोहित की कप्तानी में नहीं खेलेंगे विराट

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद 20-20 की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया था। इसके बाद रोहित शर्मा को 20-20 का कप्तान बनाया गया। विराट ने वनडे और टेस्ट की कप्तानी करने की इच्छा जताई थी, लेकिन भारतीय चयनकर्ताओं ने कहा, लाल गेंद और सफेद गेंद के लिए अलग-अलग कप्तान होना चाहिए। इसलिए विराट कोहली से वनडे की कप्तानी भी लेकर रोहित शर्मा को टी-20 और वनडे का कप्तान बनाया गया है। वहीं विराट कोहली टेस्ट के कप्तान बने रहेंगे, लेकिन खबरें आ रहे हैं कि विराट कोहली वनडे की कप्तानी छीने जाने से काफी आहत हैं। वे नहीं चाहते थे कि उन्हें इस तरह कप्तानी गंवानी पड़े। मंगलवार को खबरें आईं कि विराट कोहली, रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। इसके लिए उन्होंने ब्रेक मांगा है, लेकिन बोर्ड के इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि विराट ने अधिकृत रूप से वनडे सीरीज में अलग होने की कोई सूचना नहीं दी है। दरअसल पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इन बातों को हवा दी थी। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली, रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। वहीं 1983 विश्व कप की विजेता टीम के सदस्य रहे कीर्ति आजाद ने भी विराट और रोहित के बीच चल रही मनमुटाव की खबरों को लेकर कहा कि खिलाड़ियों में इस तरह की बातें अच्छी नहीं लगती हैं। कप्तान कोई भी हो, लेकिन हमें टीम के लिए खेलना चाहिए। कप्तानी विवाद को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा था कि हमने विराट कोहली से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए बात की थी, लेकिन वे नहीं माने। इसलिए चयनकर्ताओं को लाल गेंदा और सफेद गेंद के लिए अलग-अलग कप्तान बनाने का निर्णय लेना पड़ा। इन्हीं सब खबरों के बीच रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।