UP: भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री आएंगे आयोध्या दौरे पर, जानिए क्यों?

लखनऊ: आयोध्या में रामलला के दर्शनों के लिए अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री न केवल आ रहे हैं बल्कि यहां आने के बाद कई बड़े ऐलान भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में अब देश के 12 अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री अयोध्या आ रहे हैं. भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 3 राज्यों के डिप्टी सीएम बुधवार को अयोध्या का दौरा करने वाले हैं. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी होंगे।

भाजपा शासित राज्यों या गठबंधन राज्यों के मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री अयोध्या जाएंगे और भगवान राम के समक्ष प्रार्थना करेंगे। इनमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, गुजरात, हरियाणा, गोवा, बिहार, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं। सभी मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम रात भर अयोध्या में रुकेंगे और विभिन्न मंदिरों के दर्शन करेंगे।

वीआईपी के ठहरने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक 12 मुख्यमंत्रियों और 3 उपमुख्यमंत्रियों के आगमन का प्रोटोकॉल प्राप्त हो चुका है। यह पहली बार होगा जब अयोध्या में इतने सारे मुख्यमंत्रियों का जमावड़ा होगा। मुख्यमंत्री राम मंदिर निर्माण स्थल देखेंगे और रामलला की पूजा भी करेंगे। गणमान्य व्यक्तियों की मेजबानी अयोध्या नगर निगम के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय करेंगे।