Uttar Pradesh Assebly Election: आज प्रदेश के 40 सांसदों से मिलेंगे पीएम मोदी, एजेंडा है यूपी चुनाव

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को यूपी के 40 सांसदों से मिलेंगे. राज्य में विधानसभा चुनाव काफी नजदीक है. ऐसे में वे चुनाव पर चर्चा करेंगे. ये सभी सांसद भाजपा के होंगे.

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान, पीएम नियमित रूप से पार्टी सांसदों के साथ नाश्ते की बैठकें करते रहे हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में उन्होंने मध्य प्रदेश के पार्टी नेताओं से मुलाकात की।
शुक्रवार की बैठक प्रधानमंत्री द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने के कुछ दिनों बाद हुई है। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने वाराणसी में सुशासन प्रथाओं पर भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की भी अध्यक्षता की।

एक बड़े चुनावी अभियान में, सत्तारूढ़ दल दिसंबर के अंत से पहले राज्य भर में ‘यात्राओं’ की एक श्रृंखला आयोजित करेगा। छह यात्राएं राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से प्रत्येक को कवर करेंगी। इस तरह की यात्राएं विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रचार का एक पारंपरिक हिस्सा रही हैं।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी और अपना दल (एस) के साथ गठबंधन की घोषणा की है।

पार्टी आज लखनऊ में निषाद पार्टी के साथ एक रैली भी करेगी। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होंगे। हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव 2022 के अंत में होंगे।