आज भोपाल आएगा ग्रुप कैप्टन वरुण का पार्थिव शरीर

कल बैरागढ़ विश्राम घाट पर होगा अंतिम संस्कार

भोपाल। चीफ आफ आर्मी स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर बाद 3 बजे के लगभग भोपाल पहुंचेगा। उनके पार्थिव शरीर के साथ पिता कर्नल के पी त्यागी, माता उमा सिंह, छोटे भाई और वरुण की पत्नी तथा बच्चे होंगे।

एयरपोर्ट से वरुण की पार्थिव देह उनके इनर कोर्ट अपार्टमेंट स्थित घर ले जाई जाएगी। ग्रुप कैप्टन वरुण का अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह 11 बजे बैरागढ़ स्थित विश्राम घाट पर होगा। जिला प्रशासन ने ग्रुप कैप्टन वरुण के परिवार से अंतिम संस्कार का प्रबंध भदभदा विश्राम घाट पर कराने की बात कही थी लेकिन ग्रुप कैप्टन के पिता ने कहा कि अंतिम यात्रा से शहर का ट्रैफिक बाधित होगा और वह नहीं चाहते कि इससे शहर के लोगों को परेशानी हो, इससे परिवार वरुण का अंतिम संस्कार बैरागढ़ में ही कराना चाहेगा।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को वरुण की अंतिम यात्रा सुबह 11 बजे आरंभ होगी और सनसिटी कॉलोनी और लालघाटी चौराहा होते हुए बैरागढ़ विश्राम घाट पहुंचेगी। ग्रुप कैप्टन वरुण के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके परिवार जन एवं रिश्तेदार उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से भी भोपाल आ रहे हैं।

 

मध्य प्रदेश सरकार देगी एक करोड़ की सम्मान निधि

 


 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि शहीद वरुण सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कैप्टन वरुण के परिवार को राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के परिवार से चर्चा के उपरांत परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, उनकी मूर्ति स्थापित करने और अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी।