Covid-19 के बीच LG ले आई ये शानदार इनडोर गार्डनिंग गैजेट, गजब की खूबियों से है लैस

नई दिल्ली: लंबे समय से चल रही कोविड-19 महामारी ने लोगों के घर पर अपना समय बिताने के तरीके में काफी बदलाव किया है, जो व्यायाम से लेकर काम तक हर चीज का स्थान बन गया है। एलजी स्मार्ट गार्डनिंग के लिए एक नया उपकरण एलजी ‘तियुन’ पेश किया है, जिससे नौसिखिया माली को पूरे साल अपने घरों में सब्जियां, जड़ी-बूटियां, यहां तक कि फूलों की खेती करने में मदद मिलेगी।

एलजी ने एक स्वचालित इनडोर गार्डनिंग उपकरण एलजी तियुन पेश किया है, जो को एक स्व-निहित इकाई के रूप में डिजाइन किया गया है और इसमें दो अलमारियां हैं जो कंपनी के अनुसार तीन अलग-अलग प्रकार के बीज किटों के साथ-साथ छह ऑल-इन-वन सीड पैकेज रख सकती हैं। प्रत्येक बीज पैकेज में बीज के अंकुरण के लिए 10 छेद होते हैं, जिससे उपयोगकर्ता लगभग चार से आठ सप्ताह में एक साथ विभिन्न प्रकार के साग उगा सकते हैं।

लेटेस्ट घरेलू उपकरण के लिए उपयोग की जाने वाली बागवानी तकनीक, कंपनी ने कहा, तकनीकी कंपनी की उन्नत रेफ्रिजरेटर, जल शोधक और वेंटिलेशन सिस्टम विकसित करने प्रतीक है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रौद्योगिकियां तापमान, नमी और प्रकाश की आदर्श मात्रा के संदर्भ में पौधों की जैविक वृद्धि के लिए अनुकूलतम परिस्थितियों को सक्षम बनाती हैं।

कंपनी के होम अप्लायंसेज और एयर सॉल्यूशन डिवीजन के अध्यक्ष ल्यू जे-चिओल ने कहा, एलजी टीआईयूएन व्यस्त उपभोक्ताओं के लिए एक व्यावहारिक और सुविधाजनक समाधान है, जो घर पर एक हरियाली, स्वस्थ जीवन शैली का आनंद लेना चाहते हैं।

किसी के घर या अपार्टमेंट के लिए एक स्टाइलिश, स्मार्ट बागवानी प्रणाली बढ़ती जड़ी-बूटियों, पत्तेदार साग और फूलों को मजेदार और सरल बनाती है, यहां तक कि हममें से उन लोगों के लिए भी जिनके पास शून्य बागवानी अनुभव है।

कंपनी ने लास वेगास में पिछले साल के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) के दौरान पहली बार रेफ्रिजरेटर के आकार के इनडोर सब्जी कल्टीवेटर का प्रदर्शन किया।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने उस समय एक प्लांट कल्टीवेटर प्रोटोटाइप, बेस्पोक प्लांट का भी अनावरण किया, लेकिन यह अभी तक बड़े पैमाने पर बाजार में नहीं आया है।