Apple, Google, OnePlus, Samsung ला रहे हैं ये शानदार स्मार्टफोन्स, जानें

नई दिल्ली: कोविड -19 महामारी और लॉकडाउन के बावजूद, स्मार्टफोन व्यवसाय ने 2021 में विश्व स्तर पर नई ऊंचाइयों को छुआ। नए लॉन्च के साथ, स्मार्टफोन उद्योग को चिप की कमी और आपूर्ति श्रृंखला बाधाओं के बावजूद गति बनाए रखने की उम्मीद है।

Apple, Google, OnePlus, Samsung और अन्य जैसे स्मार्टफोन निर्माता अब भारतीय उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए अगली पीढ़ी के उत्पादों को लॉन्च करने के लिए तैयार हैं।

इन शीर्ष ब्रांडों से मोबाइल गेम खेलने के लिए बेहतर प्रदर्शन, 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 108MP शूटर और फास्ट-चार्जिंग विकल्पों की पेशकश करने की उम्मीद है।

टॉप फीचर्स के साथ 2022 में रिलीज़ होने वाले स्मार्टफ़ोन की सूची देखें।

वनप्लस 10 प्रो

स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस 4 जनवरी को अपना अगला फ्लैगशिप हैंडसेट ‘वनप्लस 10 प्रो’ लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और चीनी बाजार में फोन के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है।

स्मार्टफोन में 2K रेजोल्यूशन के साथ 6.7-इंच AMOLED डिस्प्ले स्पोर्ट करने की उम्मीद है। स्क्रीन दोनों तरफ घुमावदार होगी और ऊपरी बाएं कोने में एक छेद-पंच कटआउट होगा।

स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप में 48MP का प्राइमरी कैमरा, 50MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 3.3x ऑप्टिकल जूम के साथ 8MP का टेलीफोटो कैमरा होगा। सेल्फी के लिए, फोन बेहतर 32MP फ्रंट कैमरा सेंसर के साथ आएगा।

वनप्लस 10 प्रो 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

एप्पल आईफोन एसई 3

Apple कथित तौर पर 2022 की पहली तिमाही में तीसरी पीढ़ी के iPhone SE को लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

नए फोन में नया चिपसेट होगा – 5nm A15 बायोनिक, जो 5G नेटवर्क के लिए सपोर्ट जोड़ता है। कीमत के लिहाज से, फोन की कीमत चीन और दुनिया भर में iPhone SE (2020) के समान होने की उम्मीद है – $ 399।

स्मॉल-फॉर्म फैक्टर होने के बावजूद, नया डिवाइस iPhone XR डिजाइन पर आधारित होने की संभावना है।

Apple iPhone SE 3 में iPhone SE 2020 में देखे गए 4G के बजाय 5G कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। स्मार्टफोन के अपग्रेडेड इंटर्नल के साथ बेहतर प्रदर्शन के साथ आने की भी उम्मीद है।

आने वाले आईफोन में नीचे और ऊपर बेज़ल के साथ 4.7 इंच का एलसीडी, उसी एल्यूमीनियम बॉडी में टच-आईडी सेंसर / होम बटन की सुविधा होने की उम्मीद है।

सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा

सैमसंग अपनी अगली प्रीमियम फ्लैगशिप S22 सीरीज़, गैलेक्सी S22, गैलेक्सी S22+ के साथ-साथ गैलेक्सी S22 अल्ट्रा को जल्द ही लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

गैलेक्सी S22 अल्ट्रा, वीडियो को स्थिर करने में बेहतर होगा। एआई-असिस्टेड वाइड शिफ्ट ओआईएस फीचर वीडियो के बेहतर स्थिरीकरण को प्राप्त करने में मदद करेगा, S21 अल्ट्रा की तुलना में प्रभावी रूप से कैमरा शेक को चार गुना कम करेगा।

आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में भी बेहतर 108MP इमेज प्रदान करने के लिए एक नए “AI पिक्चर क्वालिटी एन्हांसमेंट मोड” के साथ आने की उम्मीद है।

स्मार्टफोन के क्वाड-कैमरा के साथ आने की उम्मीद है जिसमें एक बढ़ाया 108MP ISOCELL HM3 (ISOCELL HM4 हो सकता है) प्राथमिक कैमरा, एक 12 MP अल्ट्रावाइड सेंसर और 3x और 10x ज़ूम क्षमताओं के साथ दो नए 10MP सोनी टेलीफोटो सेंसर हैं। फोन में 40MP का फ्रंट कैमरा भी हो सकता है।

सैमसंग आमतौर पर स्नैपड्रैगन और इसके मालिकाना Exynos चिप संस्करण दोनों में अपने प्रमुख उपकरणों को शिप करता है, भारत में लॉन्च किया गया संस्करण पारंपरिक रूप से बाद वाला रहा है। इस बार, स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 संचालित गैलेक्सी S22 श्रृंखला भारत में भी जा रही है।

श्याओमी 12

कहा जाता है कि Xiaomi 12 में सेल्फी कैमरा के लिए सेंटर पंच-होल के साथ कर्व्ड स्क्रीन, 120 Hz रिफ्रेश रेट और “2K” रेजोल्यूशन, डुअल स्पीकर, और सैमसंग या सोनी के 50 MP के मुख्य सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम है। .

रिपोर्ट के अनुसार अन्य संभावित विशेषताओं में 120W फास्ट चार्जिंग और एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं।

एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi 12 के वेनिला मॉडल में 100W फास्ट चार्जिंग तकनीक का समर्थन होगा, जो कि 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक के विपरीत है जो कि Mi 10 Ultra और Mi 11T Pro में शामिल है।

चूंकि चिपमेकर क्वालकॉम जल्द ही अपने अगले फ्लैगशिप मोबाइल चिपसेट का अनावरण करने की उम्मीद कर रहा है, जो स्नैपड्रैगन 888 का सीधा उत्तराधिकारी होगा, Xiaomi 12 को नई चिप द्वारा संचालित होने वाला पहला फोन माना जाता है।

गूगल पिक्सल 6ए

2022 में Pixel एक और बेसब्री से प्रतीक्षित स्मार्टफोन है। जहां तक ​​कैमरों का सवाल है, Google Pixel 6a में 12.2MP प्राइमरी कैमरा और 12MP कैमरा के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप पैक करने की अफवाह है।

स्मार्टफोन सेल्फी के लिए सिंगल फ्रंट कैमरा सेटअप, 8MP प्राइमरी कैमरा के साथ आ सकता है।

कहा जाता है कि स्मार्टफोन में एक मिड-रेंज Tensor प्रोसेसर, शायद एक Tensor Lite SoC या स्नैपड्रैगन 778G है।

Pixel 6a में 6GB या 8GB रैम हो सकती है, जिसमें 128GB की इंटरनल स्टोरेज एंड्रॉइड 12 पर चल रही है, 3 साल तक के वर्जन अपग्रेड और 5 साल तक के सुरक्षा अपडेट की गारंटी है।