Apple अगले साल ला सकता है है iPhone 14 सीरीज़, मिल सकती हैं ये खूबिया

नई दिल्ली: Apple अगले साल चार नए हैंडसेट iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro के साथ-साथ iPhone 14 Pro Max लॉन्च करने की योजना बना रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 14 Max 120Hz LTPO स्क्रीन के साथ आ सकता है।

फोनएरेना की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी द्वारा 120Hz LTPO डिस्प्ले पैनल बनाने और Apple से एक बड़ा ऑर्डर हासिल करने में सफल होने के कुछ दिनों बाद यह खबर आई है।

कम तापमान वाला पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड (LTPO) डिस्प्ले OLED स्क्रीन के लिए डिज़ाइन की गई एक विशेष प्रकार की बैकप्लेन तकनीक है।

आईफोन 14 मैक्स आईफोन 14 मिनी का उत्तराधिकारी होगा और इसमें 6.7 इंच का 120 हर्ट्ज एलटीपीओ डिस्प्ले होगा। स्क्रीन उसी आकार की होगी जैसी आईफोन 14 प्रो मैक्स में मिलती है।

इससे पहले iPhone 14 Pro मॉडल में 8GB रैम के साथ पंच-होल डिस्प्ले की सुविधा दी गई थी। 6.06-इंच iPhone 14 Pro और 6.7-इंच iPhone 14 Pro Max को LG डिस्प्ले LTPO 120Hz OLED पैनल का उपयोग करने के लिए इत्तला दी गई है।

इसके अलावा, Apple सितंबर 2022 तक बिना सिम स्लॉट के iPhone मॉडल लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, ब्राजील की वेबसाइट Blog do iPhone ने दावा किया था कि 2023 में लॉन्च होने वाले iPhone 15 Pro मॉडल में फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट नहीं हो सकता है। हालाँकि, MacRumors की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple ने प्रमुख अमेरिकी वाहकों को सितंबर 2022 तक eSIM-only स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी करने की सलाह दी है।

यह संभव है कि मूल रूप से अफवाह के रूप में कुछ iPhone 15 मॉडल के बजाय Apple कुछ iPhone 14 मॉडल से शुरू होने वाले भौतिक सिम कार्ड स्लॉट को हटा सकता है।

यह भी कहा गया है कि दो eSIM कार्डों के लिए समर्थन होगा, जिससे दोहरी सिम कार्यक्षमता सुनिश्चित होगी। सिम कार्ड स्लॉट को हटाने से पानी के प्रतिरोध में और सुधार हो सकता है।

अगली फ्लैगशिप सीरीज, iPhone 14 लाइन-अप, 2 TB तक की स्टोरेज के साथ आएगी।

Apple अगले साल के iPhone के लिए QLC फ्लैश स्टोरेज को अपनाएगा और नई स्टोरेज तकनीक के लिए धन्यवाद, यह क्षमता को 2 टीबी तक बढ़ा देगा।