चीनी गेमिंग मार्केट ने मारी बड़ी छलांग, इतने प्रतिशत हुई वृद्धि

Cloud gaming
Cloud gaming

नई दिल्ली: चीन के गेमिंग बाजार ने इस साल वास्तविक बिक्री राजस्व में 296.5 अरब युआन (करीब 46.6 अरब डॉलर) की बढ़ोतरी की, जो सालाना आधार पर 6.4 फीसदी अधिक है। चीन के ऑडियो-वीडियो और डिजिटल पब्लिशिंग एसोसिएशन की गेम पब्लिशिंग कमेटी द्वारा दक्षिणी चीनी शहर ग्वांगझू में चीन के गेमिंग उद्योग की वार्षिक बैठक में 2021 चीन गेमिंग उद्योग रिपोर्ट जारी की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, चीन में 2020 में गेमर्स की संख्या 666 मिलियन तक पहुंच गई, साल-दर-साल 0.22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में निर्यात खेलों के बाजार ने बिक्री राजस्व में 140.2 बिलियन युआन की कमाई की, जो सालाना आधार पर 2.65 प्रतिशत की वृद्धि है।

चाइना ऑडियो-वीडियो और डिजिटल पब्लिशिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सन शौशन ने कहा कि गेमिंग बाजार में एस्पोर्ट्स पहले से ही एक महत्वपूर्ण नए बिजनेस मॉडल के रूप में विकसित हो गए हैं, और एसोसिएशन ने इलाकों को निर्यात उद्योग का समर्थन करने के लिए नीतियों को रोल आउट करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू गेमिंग बाजार के कमजोर प्रदर्शन के बावजूद, चीन के स्व-विकसित खेलों ने इस साल विदेशी बाजारों में वास्तविक बिक्री राजस्व में 114.6 बिलियन युआन की बढ़ोतरी की, जो सालाना आधार पर 16.6 प्रतिशत है।