Google मैप्स पर आ गया ‘Dock to bottom’ फीचर, जानें

नई दिल्ली: Google मैप्स संभवतः मानचित्र पृष्ठ के निचले भाग में स्थानों और व्यवसायों को डॉक करने के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है।

एक्सडीए डेवलपर्स के अनुसार, मैकओएस पर डॉक या विंडोज़ पर टास्कबार की तरह, उपयोगकर्ता सभी डॉक किए गए आइटमों को स्क्रॉल कर सकते हैं और इसे खोलने के लिए एक पर क्लिक कर सकते हैं।

प्रत्येक डॉक आइटम पर एक क्लोज बटन भी होता है, और जब सब कुछ बंद हो जाता है, तो डॉक छिपा होता है, रिपोर्ट में कहा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह बटन किसी समय स्मार्टफोन या टैबलेट पर आएगा या यह Google मैप्स वेबसाइट के लिए विशिष्ट रहेगा।

भले ही, यह निश्चित रूप से परीक्षण के शुरुआती चरण में है – यह मेरे किसी भी Google खाते पर लाइव नहीं है, और बटन देखने वाले लोगों की कुछ अन्य रिपोर्टें हैं, रिपोर्ट में कहा गया है।

पिछले महीने, Google ने नई Google मानचित्र सुविधाएँ लॉन्च की हैं जिनमें क्षेत्र व्यस्तता और निर्देशिकाएँ शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता एरिया बिजीनेस का उपयोग कर सकते हैं, एक नई सुविधा जो लाइव व्यस्तता प्रवृत्तियों को जोड़ती है ताकि उन्हें तत्काल पता लगाने में मदद मिल सके जब कोई पड़ोस या शहर का हिस्सा नजदीक या सबसे व्यस्त हो।

कंपनी दुनिया भर के सभी हवाई अड्डों, मॉल और ट्रांजिट स्टेशनों के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर विश्व स्तर पर निर्देशिका टैब का विस्तार कर रही है ताकि उपयोगकर्ताओं को बड़ी इमारतों के आसपास तेजी से अपना रास्ता खोजने में मदद मिल सके।