Google बढ़ाने जा रहा है गेमिंग लाइब्रेरी, जानें कब से मिलेगी गेम के शौकीनों को ये सौगात

नई दिल्ली: गूगल जनवरी 2022 के लिए छह स्टेडिया प्रो गेम्स जोड़कर स्टैडिया गेम्स की लाइब्रेरी का विस्तार कर रहा है। 9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, 1 जनवरी को डार्कसाइडर्स 3 (39.99 डॉलर) से शुरू होने वाले सभी शीर्षक 9.99 डॉलर प्रति माह सदस्यता के साथ आएंगे। द डार्कसाइड डिटेक्टिव द्वारा ए फंबल इन द डार्क (12.99 डॉलर), ब्लडस्टेड: रिचुअल ऑफ द नाइट (39.99 डॉलर), शांते: रिस्की रिवेंज- डायरेक्टर्स कट (9.99 डॉलर) और ड्रीमवर्क्‍स ड्रेगन: डॉन ऑफ द न्यू राइडर्स (24.99 डॉलर) पीछा किया गया है।

आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत तक प्लेटफॉर्म पर कम से कम 100 गेम जोड़ने के अपने वादे को पूरा करते हुए गूगल ने कैलेंडर वर्ष 2021 के दौरान पहले ही स्टैडिया में 100 गेम जोड़े हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि साल के करीब आने से पहले ब्रांड ने स्टैडिया पर और कितने गेम लॉन्च करने की योजना बनाई है।

गूगल अपने लॉन्च के बाद से पिछले दो वर्षों में स्टैडिया में धीरे-धीरे सुविधाओं को जोड़ रहा है, जिसमें हाल ही में ‘हैलो इंजीनियर’ के लिए 30 मिनट का नया गेम ट्रायल भी शामिल है।

टेक दिग्गज स्टैडिया खिलाड़ियों को बिना किसी आमंत्रण के मल्टीप्लेयर गेम में शामिल होने की अनुमति दे रहा है।

यह बुनियादी सुविधा अधिकांश कंसोल प्लेटफॉर्म और पीसी लॉन्चर पर उपलब्ध है, लेकिन इसे स्टैडिया में जोड़ने में गूगल को लगभग दो साल लग गए हैं।

इस बीच, गूगल ने अपने इन-हाउस स्टैडिया गेम डेवलपमेंट डिवीजन को बंद करने की घोषणा की है, क्योंकि यह विश्व स्तरीय गेम बनाने के लिए तीसरे पक्ष के डेवलपर्स और प्रकाशकों द्वारा अपनी तकनीक को अपनाने के लिए देखता है।

गूगल ने कहा कि वह अपनी आंतरिक विकास टीम एसजी एंड ई से किसी भी निकट-अवधि के नियोजित खेलों से परे विशेष सामग्री लाने में और निवेश नहीं करेगा।