Google Pixel 6 Pro: इस फोन में मिल रहा है एंड्रॉइड का ये शानदार एडिशन, जानें

नई दिल्ली: अक्टूबर में, Google ने बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ Pixel 6 के साथ-साथ Pixel 6 Pro को पेश किया और अब Android 12L के बीटा संस्करण में इसके कोड के अंदर एक संकेत है जो दर्शाता है कि Pixel 6 Pro में फेस अनलॉक आ सकता है।

यह स्पष्ट नहीं है कि फेस अनलॉक केवल Pixel 6 Pro के लिए ही क्यों जारी किया जा सकता है, क्योंकि Pixel 6 का सेल्फी हार्डवेयर लगभग समान है।

9To5Google के अनुसार, एंड्रॉइड 12L बीटा से सेटिंग ऐप में टेक्स्ट की कुछ संशोधित लाइनें हैं जो इंगित करती हैं कि पिक्सेल फोन चेहरे, फिंगरप्रिंट या दोनों के साथ प्रमाणीकरण के बीच स्विच करने में सक्षम हैं।

फेस अनलॉक वाले एकमात्र पिक्सेल फोन पिक्सेल 4 और पिक्सेल 4 एक्सएल हैं, जो फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ नहीं आते हैं।

Pixel 6 में 6.4-इंच का OLED डिस्प्ले है, जबकि Pixel 6 Pro में 6.7-इंच का LTPO डिस्प्ले है जो 10Hz से 120Hz तक के वेरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ आएगा।

हुड के तहत, स्मार्टफोन एक Tensor चिपसेट द्वारा संचालित होता है, जिसे Google द्वारा इन-हाउस विकसित किया गया है।

Tensor चिप में Titan M2 सुरक्षा चिप है जिसके बारे में Google कहता है कि इसमें सुरक्षा की सबसे अधिक परतें हैं।

फ़ोन में Android 12 आउट ऑफ़ द बॉक्स मटेरियल यू इंटरफ़ेस के साथ आता है, और Google पांच साल तक के सुरक्षा अपडेट का वादा कर रहा है

ऑप्टिक्स की बात करें तो दोनों फोन में f/1.85-इंच अपर्चर वाला 50MP सेंसर और 1/1.3-इंच सेंसर साइज है। दोनों फोन में 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी है। Pixel 6 Pro में 4x ऑप्टिकल जूम और 20X डिजिटल जूम के साथ तीसरा 48MP टेलीफोटो कैमरा मिलता है।