आने वाले दिनों में Samsung लाएगा फोल्डेबल और स्लाइडिंग, दोनों फोन, जानें

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग कथित तौर पर फोल्डेबल और रोलेबल डिजाइन वाले फोन पर काम कर रही है। GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार, “इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जो फोल्डिंग और स्लाइडिंग ऑपरेशंस में सक्षम है” शीर्षक से, पेटेंट एक ऐसे डिवाइस का वर्णन करता है जो फोल्डेबल डिस्प्ले को हर संभव तरीके से मोड़ने के लिए अपने रास्ते से हट जाता है।

हैंडसेट न केवल एक तरफ फोल्ड होता है, बल्कि बाहर खिसकने में भी सक्षम होता है, शायद विशिष्ट प्रकार की क्रियाओं को ट्रिगर करते समय, सामग्री की खपत, गेमिंग और बहुत कुछ के लिए एक व्यापक स्क्रीन रियल-एस्टेट देता है।

रोल करने योग्य स्क्रीन को मोड़ने और बाहर धकेलने के लिए फोन में एक हिंज मैकेनिज्म और एक मोटर होगी।

सैमसंग कथित तौर पर 2022 की तीसरी तिमाही के आसपास अपनी अगली पीढ़ी के फोल्ड4 को आंतरिक और बाहरी दोनों स्क्रीन पर बेहतर अंडर डिस्प्ले कैमरा (यूडीसी) के साथ लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

GizmoChina की रिपोर्ट के अनुसार, बाजार में मौजूदा फ्लैगशिप द्वारा पेश की गई कैमरा गुणवत्ता के साथ गैलेक्सी Z फोल्ड4 को सममूल्य पर लाने के लिए समग्र प्राथमिक कैमरा सेटअप को भी अपग्रेड मिल रहा है।

आगामी फोल्ड 4 के भी हिंज के साथ आने की उम्मीद है जिससे वजन कम हो सकता है। नया हिंज बेहतर वाटर रेजिस्टेंस और डस्ट-रेसिस्टेंट सर्टिफिकेशन भी लाएगा।