इस तरह WhatsApp पर बनाएं किसी भी दोस्त की फोटो का स्टीकर, फॉलों करें ये सिंपल स्टेप्स

whatsapp

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में अपने यूजर्स के लिए चैट के दौरान उनका मनोरंजन करने के लिए कई मजेदार फीचर हैं। व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को संचार को अधिक रोचक और मजेदार बनाने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ स्टिकर साझा करने देता है।

व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने वेब यूजर्स के लिए ‘स्टिकर मेकर’ नाम से एक नया फीचर पेश किया है जो उन्हें डेस्कटॉप पर व्यक्तिगत स्टिकर बनाने की अनुमति देता है।

तो, अगर आप व्हाट्सएप वेब ऐप के लगातार यूजर हैं तो यह फीचर आपके लिए मददगार होगा।

उपयोगकर्ता स्टिकर मेकर का उपयोग करके किसी भी फोटो को व्हाट्सएप स्टिकर में बदल सकते हैं। तो, अब आपको ऐसा करने के लिए तीसरे पक्ष के ऐप्स पर निर्भर होने की आवश्यकता नहीं है।

नया स्टिकर फीचर आसान चरणों के साथ कस्टम स्टिकर बना सकता है और उपयोगकर्ता चाहें तो इसे आसानी से डाउनलोड और डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान दें कि हाल ही में लॉन्च किया गया फीचर आपकी इमेज को कैरिकेचर में नहीं बदलता बल्कि फाइल को लो-रेज स्टिकर में कंप्रेस कर देता है।

आप व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण में स्टिकर मेकर फीचर पा सकते हैं।

यहां बताया गया है कि आप अपनी तस्वीर को व्हाट्सएप स्टिकर में कैसे बदल सकते हैं
अगर आप किसी इमेज को स्टिकर में बदलना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

लेकिन इससे पहले ध्यान दें कि आपका व्हाट्सएप नवीनतम संस्करण में अपडेट होना चाहिए और आपको उन छवियों को भी सहेजना होगा जिन्हें आप अपने डेस्कटॉप / पीसी पर स्टिकर में बदलना चाहते हैं।

स्टेप 1: सबसे पहले अपने व्हाट्सएप वेब को डेस्कटॉप पर खोलें और उस व्यक्ति की चैट विंडो पर जाएं जिसे आप स्टिकर भेजना चाहते हैं।

चरण 2: अटैचमेंट पर टैप करें और स्टिकर विकल्प चुनें।

चरण 3: एक नई फाइल एक्सप्लोरर विंडो खुल जाएगी।

चरण 4: अब, उस छवि का चयन करें जिसे आप व्हाट्सएप स्टिकर में बदलना चाहते हैं।

चरण 5: आप टेक्स्ट जोड़ सकते हैं, कोनों को समायोजित कर सकते हैं, छवि को क्रॉप कर सकते हैं और इमोजी जोड़ सकते हैं और स्टिकर में अन्य बदलाव कर सकते हैं।

स्टेप 6: स्टिकर तैयार होने के बाद Send Arrow पर टैप करें।

यह सुविधा अभी तक एंड्रॉइड और आईओएस फोन के लिए व्हाट्सएप ऐप के लिए उपलब्ध नहीं है। आप इस सुविधा को केवल व्हाट्सएप वेब में एक्सेस कर सकते हैं।

WhatsApp पर स्टिकर भेजना

व्हाट्सएप ने एक नया शॉर्टकट विकल्प भी बनाया है जो यूजर्स को स्टिकर को बिना सेव किए फॉरवर्ड करने की सुविधा देगा। इस नए फीचर के साथ व्हाट्सएप पर स्टिकर को फॉरवर्ड करने के लिए आपको मैसेज ऑप्शन को सेव या देखने की जरूरत नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फीचर बीटा टेस्टर्स और लेटेस्ट व्हाट्सएप फॉर एंड्रॉइड (2.12.3.2.25 अपडेट) के लिए उपलब्ध होगा।