Jio ने दे दिया यूज़र्स को झटका, 1 रुपये वाले टैरिफ प्लान को किया बंद

Jio Together
Jio Together

नई दिल्ली: Reliance Jio ने लॉन्च होने के 15 दिनों के भीतर अपने लॉन्च किए गए 1 रुपये के 4G प्रीपेड प्लान को पूरी तरह से बंद कर दिया है। हाल ही में लॉन्च किया गया प्लान फिलहाल न तो My Jio ऐप पर लिस्ट है और न ही डेस्कटॉप वेबसाइट पर। इस योजना ने बहुत प्रचार किया क्योंकि यह दूरसंचार ऑपरेटरों द्वारा पेश की जाने वाली सभी योजनाओं में सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान है।

टेलीकॉम टॉक के अनुसार, बहुत से लोग इस योजना से खुश थे क्योंकि उन्हें बहुत सस्ती कीमत पर 1GB डेटा का आनंद मिला, जबकि Jio के 15 रुपये के 4G डेटा वाउचर के साथ-साथ 1GB डेटा भी दिया गया था।

Jio का 1 रुपये का प्रीपेड प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ आता है और 100MB डेटा प्रदान करता है। इसलिए ग्राहक 15 रुपये से कम में लगभग 1GB डेटा प्राप्त कर सकते हैं जो कि Jio के 1GB डेटा वाउचर प्लान की मौजूदा कीमत है।

हालाँकि, Jio ने योजना के लाभों को संशोधित किया और लॉन्च के कुछ दिनों के बाद डेटा बैलेंस को 100 एमबी से घटाकर 10 एमबी कर दिया।

लेकिन फिर, एक दिन बाद, Jio ने 1 रुपये के प्लान के लाभों को 100MB से 10MB में बदल दिया और वह भी 1 दिन की बहुत कम वैधता के साथ।

Reliance Jio के 4G डेटा वाउचर प्लान
1 रुपये का प्लान 4G डेटा वाउचर प्लान को बंद करने से पहले वेबसाइट और My Jio ऐप में ‘वैल्यू’ सेक्शन के तहत लिस्ट किया गया था। अब Jio ने ‘वैल्यू’ सेक्शन के तहत केवल तीन प्लान सूचीबद्ध किए हैं जिनमें 1559 रुपये, 395 रुपये और 155 रुपये के प्लान शामिल हैं।

हालांकि, डेटा वाउचर प्लान के लिए उन्हें गलती न करें। वे वॉयस कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स के साथ डेटा बैलेंस लाते हैं।

Reliance Jio अपने 4G ग्राहकों के लिए कई प्रीपेड डेटा वाउचर भी प्रदान करता है जो 15 रुपये से शुरू होकर 121 रुपये तक जाता है। 15 रुपये के वाउचर में 1GB डेटा और 25 रुपये, 61 रुपये और 121 रुपये सहित अन्य डेटा वाउचर 2GB प्रदान करता है। 6GB, और 12GB डेटा।