पिछले साल इस ईमोजी का हुआ दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल, जानें

नई दिल्ली: टियर्स ऑफ जॉय 2021 में दुनिया भर में उपयोग किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय इमोजी में से एक है।

यूनिकोड कंसोर्टियम द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों के अनुसार, दुनिया की भाषाओं के डिजिटलीकरण के लिए जिम्मेदार गैर-लाभकारी संगठन, टीयर्स ऑफ जॉय सभी इमोजी के उपयोग का 5 प्रतिशत से अधिक है।

2021 में अन्य शीर्ष इमोजी में फर्श पर लुढ़कना, हंसता हुआ चेहरा, अंगूठा ऊपर करना, जोर से रोता हुआ चेहरा, हाथों को एक साथ दबाना, चेहरे पर चुंबन, दिल से चेहरा, दिल की आंखों वाला चेहरा और मुस्कुराता हुआ चेहरा शामिल थे।

“इमोजी पैटर्न उपश्रेणियों में बहुत सार्वभौमिक हैं … शीर्ष-रैंक वाले इमोजी लगातार कई अवधारणाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए उनका उपयोग विभिन्न प्रकार की स्थितियों में किया जाता है। एक उदाहरण के रूप में, आइए कपड़ों के इमोजी को देखें। रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे ऊपर इस्तेमाल किया जाने वाला क्राउन है, जबकि आपके कीबोर्ड में कोबवे इकट्ठा करने वाले इमोजी में गैर-शाब्दिक उपयोग (जैसे क्लच बैग, लैब कोट और फ्लैट शू) ​​की कमी है।

जब “ट्रांसपोर्ट-एयर” प्रतीकों की बात आती है, तो “बॉडी-पार्ट्स” के लिए फ्लेक्स्ड बाइसेप्स, “प्लांट-फ्लावर के लिए गुलदस्ता, “एनिमल” के लिए बटरफ्लाई और कार्टव्हील करने वाला व्यक्ति केक लेता है। सबसे लोकप्रिय “व्यक्ति-खेल” के लिए।

258 मिश्रित इमोजी का सबसे बड़ा संग्रह होने के बावजूद देश के झंडे सबसे कम इस्तेमाल की जाने वाली उपश्रेणी के साथ झंडे सबसे कम लोकप्रिय श्रेणी में आते हैं।