Oppo ने पेश कर दी ये कमाल की स्मार्ट रिंग, जानें कैसे करेगी काम

Oppo Smart ring
Oppo Smart ring

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो कथित तौर पर एक स्मार्ट रिंग पर काम कर रही है जो स्मार्ट ग्लास के साथ अच्छी तरह से काम कर सकता है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि क्यूसीसी डेटाबेस से, उन्होंने पाया कि ओप्पो ने अपनी स्मार्ट रिंग के लिए एक पेटेंट प्रस्तुत किया था और इसे चीनी अधिकारियों द्वारा अनुमोदित किया गया था।

पेटेंट में स्मार्ट रिंग को पहनने योग्य के रूप में वर्णित किया गया है और इसे स्मार्ट चश्मे के लिए एक फैशन एडीशन माना जाता है।

कंपनी ने हाल ही में एक सहायक रियलिटी डिवाइस ओप्पो एयर ग्लास की घोषणा की थी। यह एक ग्लास है जो यूजर इंटरेक्शन को सपोर्ट करता है। यह एक स्व-विकसित स्पार्क माइक्रो प्रोजेक्टर से भी लैस है।

ग्लास में सिकाडा के पंखों से प्रेरित एक वेवगाइड डिजाइन है, जो इसे हल्का और न्यूनतम रूप देता है। वेव गाइड उपयोगकर्ता अब एक गिलास के माध्यम से वास्तविक समय अनुवाद, स्वास्थ्य डेटा निगरानी, टेलीप्रॉम्प्टर और साइकिल नेविगेशन देख सकते हैं।

इस बीच, ओप्पो को एक नई तकनीक के लिए एक पेटेंट प्रदान किया गया है जिसका उपयोग उसके भविष्य के पहनने योग्य उपकरणों में किया जा सकता है।

कंपनी ने एक नस अनलॉकिंग तकनीक का पेटेंट कराया है, जो संभवत: बायोमेट्रिक सुरक्षा प्रणाली का एक रूप है।

नई तकनीक में सीएन110298944बी का पेटेंट नंबर है और यह ‘विनस अनलॉकिंग विधि और नस अनलॉकिंग डिवाइस’ का वर्णन करता है। ओप्पो ने इस पेटेंट के लिए 2019 में आवेदन किया था, जिसे हाल ही में मंजूरी दी गई थी। विवरण के अनुसार, पेटेंट नस अनलॉक करने वाली तकनीक के लिए है।

दूसरे शब्दों में, एक बायोमेट्रिक प्रणाली जो चेहरे की पहचान या फिंगरप्रिंट स्कैनिंग के समान है, लेकिन एक जो यूजर्स के हाथों की नसों को मैप करती है।