Oppo ला रहा है ये शानदार फोल्डेबल फोन, जानें खूबियां

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो (Oppo) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन ‘ओप्पो फाइंड एन 5जी’ 15 दिसंबर को कंपनी के आईएनएनओ डे 2021 इवेंट के जरिए लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इस नवीनतम स्मार्टफोन के साथ, ओप्पो की योजना सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड3, श्याओमी एमआई मिक्स फोल्ड और हुवावे मेट एक्स2 फोल्डेबल स्मार्टफोन से प्रतिस्पर्धा करने की है।

ओप्पो के मुख्य उत्पाद अधिकारी पीट लाउ ने एक बयान में कहा, “यह डिवाइस स्मार्टफोन के भविष्य के लिए ओप्पो का जवाब है, और ओप्पो में मुख्य उत्पाद अधिकारी की भूमिका निभाने के बाद से मैं वास्तव में उत्साहित हूं।” उन्होंने कहा कि यह हमारा पहला फोल्डेबल फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और यह चार साल के गहन अनुसंधान एवं विकास और प्रोटोटाइप की 6 पीढ़ियों का परिणाम है।

कंपनी का INNO दिवस 2021 कार्यक्रम तकनीकी प्रगति का प्रदर्शन करेगा जिसे कंपनी ने पिछले एक साल में विकसित किया है और रणनीति अपडेट भी देगी।

उन्होंने कहा कि फाइंड एन एक सुंदर और उपयोगकर्ता के अनुकूल उपकरण होगा।

अपेक्षित विशेषताएं

OPPO Find N 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन में एक रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल हो सकता है जो उपयोगकर्ताओं को मुख्य सेंसर का उपयोग करके उच्च-गुणवत्ता वाली सेल्फी क्लिक करने की अनुमति देगा।

कहा जाता है कि इसमें 7.8- से 8.0-इंच की OLED स्क्रीन 2K रिज़ॉल्यूशन और 120Hz की ताज़ा दर के साथ है। डिवाइस में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर की पेशकश की संभावना है। हुड के तहत, यह स्नैपड्रैगन 888 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित होगा।

जब से 2019 में OPPO Inno Day शुरू हुआ है, तब से इस आयोजन को कंपनी के रोडमैप का अग्रदूत माना जाता है। उद्घाटन ओप्पो इनो डे 2019 में, ओप्पो ने एआर ग्लासेस, 5जी सीपीई और स्मार्टवॉच सहित अत्याधुनिक तकनीकों के अपने एकीकृत पारिस्थितिकी तंत्र का वर्णन किया।

पिछले साल, ओप्पो ने एक रोलेबल फोन सहित तीन वैचारिक उत्पादों का प्रदर्शन किया। 2021 के लिए, ओप्पो लॉन्च इवेंट और प्रदर्शनियों को डिजिटल कर रहा है।