Oppo ला रहा है ये शानदार तकनीक, बढ़ जाएगी कैमरा क्वालिटी

Oppo Camera
Oppo Camera

नई दिल्ली: लोकप्रिय चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो ने अपने इनो डे 2021 इवेंट से पहले स्मार्टफोन के लिए एक नई कैमरा तकनीक पेश की है। ओप्पो ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर मोबाइल कैमरों के लिए दिलचस्प तकनीक का प्रदर्शन किया है।

ओप्पो ने एक नए स्मार्टफोन का एक टीज़र वीडियो एक ट्वीट के माध्यम से एक वापस लेने योग्य कैमरे के साथ साझा किया, जिसमें कहा गया था, “अधिकांश पॉप-अप कष्टप्रद हैं … लेकिन हमारा स्व-विकसित वापस लेने योग्य कैमरा नहीं है।”

अधिकांश पॉप-अप परेशान कर रहे हैं… टेक दिग्गज द्वारा जारी किए गए वीडियो में एक पॉप-अप कैमरा वाला स्मार्टफोन दिखाया गया है जो कैमरे की तरह दिखता है।

आजकल, सभी प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता स्मार्टफोन कैमरा यूनिट पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। वे नई तकनीकों और विशेषताओं के साथ चित्र और वीडियो की गुणवत्ता में सुधार करने का प्रयास करते हैं।

कैमरा इकाई में जोड़ने के लिए सबसे कठिन विशेषता ज़ूम कार्यक्षमता है क्योंकि कैमरा इकाई में अधिक ज़ूम जोड़ने से स्मार्टफ़ोन अधिक भारी हो जाता है और मोबाइल फ़ोन उपयोगकर्ता अपने डिवाइस को पतला होना पसंद करते हैं।

ओप्पो का नया रिट्रैक्टेबल कैमरा ऊपर की ओर पॉप-अप करता है, जो कि कैमरा कैसे काम करता है, के समान है। तकनीक लेंस को क्षैतिज रूप से बाहर की ओर विस्तारित करने की अनुमति देती है।

टीजर में कैमरा वाटर प्रूफ भी दिखाया गया है। कहा जाता है कि लेंस उस समय पीछे हट जाता है जब डिवाइस किसी भी अचानक गति को पहचान लेता है, खासकर जब फोन गिर जाता है। यानी जब फोन गिरेगा तो लेंस खराब नहीं होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डिवाइस में 50 मिमी फोकल लेंथ लेंस और F2.4 के अपर्चर के साथ 1/1.56-इंच सेंसर के साथ आने की संभावना है।

पॉप-अप कैमरे के अलावा, कैमरा मॉड्यूल में फ्लैश के साथ दो और कैमरा सेंसर होंगे। हालाँकि, टीज़र से स्मार्टफोन का नाम या डिवाइस के बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं मिलती है।

तो, अधिक जानकारी 12 दिसंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय ओप्पो इनो डे 2021 इवेंट के दौरान उपलब्ध होगी।