ओप्पो रेनो 5, रेनो 6 को स्टेबल ColorOS 12 अपडेट मिलना शुरू, जानें

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता OPPO ने तय समय के अनुसार OPPO Reno 6 5G और OPPO Reno 5 5G के लिए ColorOS 12 स्टेबल अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

ओप्पो कम्युनिटी की घोषणाओं की एक श्रृंखला के अनुसार, एंड्रॉइड 12 पर आधारित स्थिर ColorOS 12 अपडेट रेनो 5 5G, रेनो 5 प्रो 5G, रेनो 6 5G और रेनो 6 प्रो 5G के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

अपडेट वर्तमान में केवल चुनिंदा क्षेत्रों में ही लाइव है। हालांकि, उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस रोलआउट को और अधिक बाजारों में विस्तारित करेगी।

यदि आप प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं तो कोई इसे मैन्युअल रूप से प्रारंभ भी कर सकता है। ऐसा करने के लिए, सेटिंग> सॉफ़्टवेयर अपडेट> ऊपरी दाएं कोने में गियर आइकन पर क्लिक करें> “परीक्षण संस्करण” चुनें और फिर “अभी आवेदन करें” बटन पर क्लिक करें। इसके तुरंत बाद नया अपडेट प्राप्त होना चाहिए।

इस बीच, ओप्पो ने सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ तीन अलग-अलग स्मार्टफोन डिजाइनों का पेटेंट कराया है।

Techradar की रिपोर्ट के अनुसार, तीनों डिज़ाइनों में एक रियर-माउंटेड सेकेंडरी डिस्प्ले है, जो फोन के कैमरा आइलैंड में बनाया गया है।

छवियों के अनुसार, स्मार्टफोन निर्माता एक गोलाकार रियर कैमरा द्वीप के केंद्र में एक छोटे गोलाकार माध्यमिक डिस्प्ले के साथ एक हैंडसेट ला सकता है और उसी डिस्प्ले वाला दूसरा फोन चौकोर आकार का हो सकता है। तीसरा स्मार्टफोन कैमरा सेटअप के नीचे बड़े डिस्प्ले के साथ आ सकता है।