Galaxy Ultra S22 लॉन्च करने की तैयारी में सैमसंग, जानें खूबियां

नई दिल्ली: सैमसंग (Samsung) अपनी अगली प्रीमियम फ्लैगशिप S22 सीरीज़, गैलेक्सी S22, गैलेक्सी S22+ के साथ-साथ गैलेक्सी S22 अल्ट्रा को लॉन्च करने की योजना बना रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीरीज़ यूएस में 800 डॉलर की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी।

GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार, S21 FE की अमेरिकी कीमत संभवतः अपने पूर्ववर्ती, $700 से भी मेल खाएगी, इसलिए FE और नए फ्लैगशिप मॉडल के बीच $ 100 का छोटा अंतर यथावत रहेगा।

सैमसंग को लगभग 14 मिलियन सैमसंग गैलेक्सी S22 यूनिट बेचने की उम्मीद है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस22 प्लस और गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के क्रमश: 8 मिलियन और 11 मिलियन अंक तक पहुंचने की उम्मीद है।

GizmoChina की रिपोर्ट के अनुसार, आगामी गैलेक्सी S22 सीरीज़ का भारतीय संस्करण स्नैपड्रैगन SoC के पक्ष में अगली पीढ़ी के Exynos को इस क्षेत्र में पहली बार छोड़ देगा।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज आमतौर पर स्नैपड्रैगन और इसके मालिकाना Exynos चिप संस्करण दोनों में अपने प्रमुख उपकरणों को शिप करते हैं, भारत में लॉन्च किया गया संस्करण पारंपरिक रूप से बाद वाला रहा है। इस बार, स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 संचालित गैलेक्सी S22 श्रृंखला भारत में भी जा रही है।

विनिर्देशों के संदर्भ में, आगामी श्रृंखला में 3x ऑप्टिकल ज़ूम क्षमताओं के साथ एक नया 10MP टेलीफोटो सेंसर हो सकता है, जबकि खराब ऑप्टिकल ज़ूम वाले उच्च-रिज़ॉल्यूशन सेंसर के विपरीत।

सैमसंग गैलेक्सी S22/S22+ मॉडल पर एक अलग दृष्टिकोण अपनाने की योजना बना रहा है। गैलेक्सी S22 सीरीज़ के स्मार्टफोन में 10MP का टेलीफोटो लेंस होगा जो गैलेक्सी S20 / S21 युग के हाइब्रिड ज़ूम के बजाय 3x ऑप्टिकल ज़ूम को सपोर्ट करता है।

पिछली अफवाहों ने सुझाव दिया था कि गैलेक्सी S22 अल्ट्रा में गैलेक्सी S21 अल्ट्रा पर दोहरी 10MP टेलीफोटो कैमरा सेटअप जारी रखने की उम्मीद है। इनमें से एक लेंस पेरिस्कोप लेंस होगा जो 10x ऑप्टिकल जूम की पेशकश करेगा।