डेस्कटॉप के लिए TikTok ला रहा है शानदार फीचर, जानें खूबियां

TikTok
TikTok

नई दिल्ली: शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) कथित तौर पर ‘टिकटॉक लाइव स्टूडियो’ नाम के एक नए डेस्कटॉप स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर की टेस्टिंग कर रहा है।

टेकक्रंच के अनुसार, एक बार आपके डेस्कटॉप पर डाउनलोड हो जाने के बाद, नया विंडोज प्रोग्राम उपयोगकर्ताओं को अपने टिकटॉक खाते से लॉग इन करने और सीधे टिकटॉक लाइव पर स्ट्रीम करने की अनुमति देता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यक्रम के भीतर, उपयोगकर्ता चैट फीचर के माध्यम से दर्शकों के साथ संवाद कर सकते हैं और कंप्यूटर, फोन या गेमिंग कंसोल से सामग्री को स्ट्रीम कर सकते हैं।

यह कार्यक्रम वर्तमान में केवल कुछ हज़ार उपयोगकर्ताओं के लिए पश्चिमी बाजारों में उपलब्ध है, लघु वीडियो प्लेटफ़ॉर्म ने टेक वेबसाइट को बताया।

रिपोर्ट के अनुसार, “इस सुविधा के परीक्षण में टिकटॉक के लिए एक स्पष्ट लाभ यह है कि निर्माता अपने दर्शकों को ट्विच या यूट्यूब गेमिंग पर स्ट्रीम देखने के लिए कहने के बजाय अपने ऐप के भीतर रहने के लिए प्रेरित हो सकते हैं।”

हाल ही में कहा गया है कि टिकटोक अक्टूबर 2021 के लिए दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले गैर-गेमिंग ऐप के रूप में उभरा है, जिसे 57 मिलियन से अधिक इंस्टॉल किया गया है।

पिछले साल, भारत सरकार ने कहा कि वह चीनी फर्मों द्वारा विकसित 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा रही है, जिसमें बाइटडांस के टिकटॉक और पबजी मोबाइल शामिल हैं, इस चिंता से कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाली गतिविधियों में शामिल थे।