Whatsapp ला रहा है ये नया फीचर, मिलेंगे ये जबरदस्त अपडेट्स

नई दिल्ली: व्हाट्सएप (Whatsapp) कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को मैसेज रिएक्शन के लिए नोटिफिकेशन को बंद करने की अनुमति देगा। मैसेजिंग ऐप के उपयोगकर्ता अनुभव और गति को बेहतर बनाने के लिए मेटा-स्वामित्व वाला ऐप नई सुविधाएं और अपग्रेड पेश करता है।

अब विश्वसनीय व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने खुलासा किया है कि व्हाट्सएप आधिकारिक बीटा चैनल के माध्यम से डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो संस्करण को 2.2147.11 पर ला रहा है। यह नया अपडेट एक नया फीचर लेकर आएगा जो यूजर्स को मैसेज रिएक्शन के लिए नोटिफिकेशन को म्यूट करने की सुविधा देता है।

यह फीचर कथित तौर पर व्हाट्सएप बीटा के लिए विकसित किया जा रहा है और यह एंड्रॉइड और आईओएस के लिए उपलब्ध होगा।

“व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा 2.2147.11: नया क्या है? व्हाट्सएप संदेश प्रतिक्रियाओं के लिए सूचनाओं को म्यूट करने के लिए एक फीचर विकसित कर रहा है, जो भविष्य के अपडेट में उपलब्ध है। एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा पर एक ही फीचर विकसित किया जा रहा है,” WABetaInfo ने ट्वीट किया।

व्हाट्सएप ट्रैकर्स ने साझा किया कि व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा 2.21.2147.11 अपग्रेड में व्हाट्सएप वेब / डेस्कटॉप नोटिफिकेशन सेटिंग्स के तहत रिएक्शन अलर्ट को प्रबंधित करने की क्षमता को टॉगल करने के लिए समान संदर्भों का पता चला है।

“जब भविष्य के अपडेट में संदेश प्रतिक्रिया भेजने की सुविधा जारी की जाएगी, तो एक नई सेटिंग उपलब्ध है जो आपको प्रतिक्रियाएं प्राप्त होने पर सभी अधिसूचनाओं को म्यूट करने की अनुमति देती है। एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के विपरीत, जो समूह चैट में प्राप्त संदेश प्रतिक्रियाओं के लिए सूचनाओं को म्यूट करने की सेटिंग की पेशकश करेगा, WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में कहा।

रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि यह सुविधा वेब/डेस्कटॉप क्लाइंट पर उपलब्ध नहीं हो सकती है क्योंकि यह केवल सभी प्रतिक्रियाओं को म्यूट करने की अनुमति देगी, बिना किसी अंतर के, यदि प्रतिक्रिया अधिसूचना समूह प्रतिभागी या व्यक्तिगत चैट से है।

हालांकि, फीचर के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

व्हाट्सएप बातचीत के बुलबुले के लिए वॉयस वेवफॉर्म को रोल आउट कर रहा है। WABetaInfo ने यह भी कहा है कि इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप ने एक नया वॉयस नोट लेआउट भी बनाया है जो अब एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स का चयन करने के लिए उपलब्ध है।