श्रीनगर में आतंकी हमले में 3 पुलिसकर्मी शहीद, 12 घायल

श्रीनगर। श्रीनगर में सोमवार शाम आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों की बस पर हमला कर दिया। फायरिंग में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि 1 पुलिसकर्मी मंगलवार सुबह शहीद हुआ। गोलीबारी में 11 पुलिसवाले घायल हैं। हमले के कुछ घंटों बाद आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ले ली।

25 पुलिसकर्मियों को लेकर जा रही बस

कश्मीर के एक बड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि 25 पुलिसकर्मियों को लेकर जा रही बस पर 2-3 आतंकियों ने तीन तरफ से हमला किया। हमले में 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमें से 3 शहीद हो गए। 11 खतरे से बाहर हैं। जैश-ए-मोहम्मद के ग्रुप कश्मीर टाइगर्स ने इस घटना को अंजाम दिया है।

नाकेबंदी कर चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

हमला श्रीनगर के जेवन इलाके के खोनमोह रोड के पंथा चौक में हुआ। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंडियन रिजर्व पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर आतंकवादियों ने फायरिंग की। इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पुलिसकर्मियों के पास नहीं थे हथियार

पुलिसकर्मियों की जिस बस पर हमला हुआ है, वो बुलेटप्रूफ नहीं थी। ज्यादातर पुलिसकर्मियों के पास शील्ड और लाठियां ही थीं। बहुत कम पुलिसवालों के पास हथियार थे। आतंकियों ने बस को रोकने के लिए टायर पर फायरिंग की। इसके बाद बस पर 2 तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

श्रीनगर के आसपास बढ़ी आतंकी हलचल

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार श्रीनगर और आसपास के इलाकों में आतंकियों की हलचल बढ़ी है। इसके बाद हमने शहर में 3-4 कामयाब ऑपरेशन चलाए हैं। आज भी हमने 2 आतंकियों को मार गिराया है। जो बस जा रही थी, उसमें जवान सिटी से लौट रहे थे। बस पर दो तरफ से फायरिंग हुई, इससे पता चलता है कि कम से कम 2 आतंकी हमले में शामिल रहे होंगे। इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाएगी।