Raju Srivastav Passes Away : नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन

वर्कआउट के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई थी

सारांश न्यूज़ डेस्क । कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) का निधन हो गया है। 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट (Workout) दौरान राजू को दिल का दौरा (Heart attack) पड़ा था। राजू श्रीवास्तव की 10 अगस्त को ही एंजियोप्लास्टी हुई थी (Angioplasty was done on 10th August itself)। वह तभी से बेहोश थे। उनके भाई दीपू श्रीवास्तव ने पिछले सप्ताह बताया था कि उनके भाई धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं, लेकिन वह अभी भी बेहोश हैं।

उल्लेखनीय है कि राजू श्रीवास्तव को जिम के दौरान दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ था। उनके पिता, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, प्रसिद्ध कवि थे। वो बलाई काका के नाम से कविता सुनाया करते थे।

राजू ने एक साक्षात्कार में बताया था कि बचपन में उनको भी कविता सुनाने को कहा जाता था। लोकप्रिय हास्य कलाकार और अभिनेता राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को पड़ा दौरा

वर्कआउट के दौरान राजू की तबीयत बिगड़ गई थी और ट्रेडमिल पर गिर पड़े थे। राजू को फिर तुरंत एम्स में भर्ती कराया गया, जहां कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में उनका इलाज चल रहा था। राजू के करीबियों ने जानकारी दी थी कि उनको ब्रेन इंजरी हो गई थी। हार्ट अटैक के बाद गिरने से काफी देर तक दिमाग में ऑक्सीजन नहीं पहुंची थी। डॉक्टर्स ने बताया था कि उनको होश में आने में वक्त लग सकता है। इलाज के बीच उनकी बॉडी में कुछ मूवमेंट की रिपोर्ट्स भी थीं।

गजोधर बनकर खूब को खूब हंसाया लोगों

राजू के बारे में बता दें कि वह कई पॉपुलर शोज में काम कर चुके थे। वह देश के पॉपुलर कॉमेडियन थे। उन्होंने द ग्रेड इंडियन लाफ्टर चैलेंज, बिग बॉस, शक्तिमान, कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो जैसे शोज किए। इसके अलावा वह गजोधर बनकर खूब को खूब हंसाया, बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके थे जैसे मैंने प्यार किया, तेजाब, बाजीगर जैसी फिल्मों में काम किया है। हाल ही में वह इंडियन लाफ्टर चैम्पियन में स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आए थे।

कॉमेडी स्ट्रगल पर की थी बात

एक इंटरव्यू में राजू ने कॉमेडी शोज को लेकर कहा था, ‘जब मैं मुंबई आया था तब लोग कॉमेडियन को ज्यादा कुछ नहीं समझते थे। उस वक्त तो जोक्स जॉनी वॉकर से शुरू होकर जॉनी वॉकर तक खत्म हो जाती है। उस वक्त स्टैंड अप कॉमेडी की कोई जगह नहीं होती थी तो तब जो जगह मुझे चाहिए थी वो मिली नहीं।’

ऑटो भी चलाया राजू जब मुंबई में स्ट्रगल कर रहे थे तब अपना गुजारा करने के लिए राजू ऑटो तक चलाते थे। इतना ही नहीं एक पैसेंजर की वजह से ही राजू को बड़ा ब्रेक मिला था।