सारांश टाइम्स ‘किचन क्वीन’ का ताज अमिता शर्मा के नाम हुआ,  लीना बनी फर्स्ट और संगीता सेकंड रनरअप

भोपाल: सारांश टाइम्स ‘किचन क्वीन’ का ताज रविवार शाम अमिता शर्मा के सिर सजा। लीना नशीने स्पर्धा की फर्स्ट रनर, जबकि संगीता पाठक सेकेंड रनर अप रहीं।

होटल आमेर पैलेस में आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान की धर्मपत्नी डा. सीमा सुलेमान ने अमिता शर्मा को ‘किचन क्वीन’ का ताज पहनाया और आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए। सफायर वेंचर्स की डायरेक्टर नाहिद ताहिर ने स्पर्धा की सेकंड रनरअप और फर्स्ट रनरअप को पुरस्कृत किया।

स्पर्धा के फाइनल में पहुंचीं स्मिता सोमकुंवर, हफ्शा दुर्रानी और कविता जैन को भी विशेष पुरस्कार प्रदान किए गए।
पुरस्कार वितरण समारोह का आरंभ कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डा. सीमा सुलेमान एवं स्पर्धा की जज आयशा राशिद, वीवा जोशी, मंजीत सिंह, अक्षित तलवार और विकास वलुस्कर ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर सफायर वेंचर्स के चेयरमैन और सारांश टाइम्स के प्रधान संपादक डा. अब्दुल ताहिर, डायरेक्टर नाहिद ताहिर और अर्सलान ताहिर ने पुष्पगुच्छ देकर मुख्य अतिथि और सभी जज का स्वागत किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. सीमा सुलेमान ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि पूरे परिवार के लिए खाना पकाने वाली और सब की देखभाल करने वाली मां के श्रम की ही कोई कीमत नहीं आंकी जाती है, जबकि सबसे अच्छा खाना उसी के हाथ का होता है।

उन्होंने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि जो प्रतिभागी इस बार नहीं जीत पायीं, वे अगली बार विजेता बनने के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी खाना पकाने की शौकीन हैं। इस मौके पर अब्दुल ताहिर ने डा. सीमा सुलेमान का स्वागत करते हुए बताया कि कोविड काल में उन्होंने समाजसेवा के अभूतपूर्व काम किए। उनके प्रयासों से रोज दो हजार जरूरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था हो सकी।

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अगले साल यह आयोजन और बड़े स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास था कि सारांश टाइम्स के पहले आयोजन को महिलाओं से जोड़ा जाए इसीलिए हमने सारांश टाइम्स ‘किचन क्वीन’ काम्पीटीशन कराने का फैसला किया।

इसके पहले अपने संबोधन में नीरज भार्गव ने अतिथियों का स्वागत किया। अंत में सारांश टाइम्स के संपादक पुष्पेंद्र मिश्रा ने आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन तारिक चार्ली ने किया। सारांश टाइम्स के जीएम मार्केटिंग और सेल्स फहद जुबेरी, सोशल मीडिया मैनेजर मोहम्मद हस्सान खान, नाजिम खान और नफीस खान ने इस स्पर्धा का सफल आयोजन किया। आरती गलगटे ने कार्यक्रम में विशेष सहयोग दिया।