केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीडीएस जनरल रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में 11 अन्य लोगों की जान गंवाने वाले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित की। सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटना में जान चली गई।

भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा शुक्रवार को देश भर के 500 ‘शहीद स्मारकों’ में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 11 अन्य शहीद हुए सशस्त्र बलों के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करेगी।

भाजयुमो के एक पदाधिकारी ने कहा, “कार्यक्रम पूरे भारत में 500 से अधिक ‘शहीद समारकों’ में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भाजयुमो कार्यकर्ता जनरल रावत और हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए 11 सैनिकों को श्रद्धांजलि दिया जाएगा। जनरल रावत साहस और वीरता से भरे व्यक्ति थे। वह एक सैनिक जिसने अपनी अंतिम सांस तक मातृभूमि की सेवा की।”

जनरल रावत के योगदान की ओर इशारा करते हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य तेजस्वी सूर्या ने कहा, “हम सभी ने एक महान सैनिक खो दिया है, जिनकी सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा। हम उनके गौरवशाली जीवन से प्रेरणा लेते रहेंगे।”

इस बीच, भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने लोगों से जनरल रावत की अंतिम यात्रा में उनके आवास से लेकर श्मशान घाट तक की यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया।

“सीडीएस जनरल रावत की अंतिम यात्रा उनके आवास कामराज मार्ग से शुरू होकर बराड़ स्क्वायर श्मशान घाट तक होगी। मैं सभी से मातृभूमि के महान सपूत की अंतिम यात्रा को ऐतिहासिक बनाने की अपील करता हूं।”