Bhopal Crime News: पांच कारोबारियों को पचास लाख रुपए की लगा दी चपत

Bhopal Crime News: फरियादी को आरोपी ने माल बिकवाने के एवज में कमीशन देने का भी झांसा दे रखा था।

bhopal crime news

भोपाल। इंदौर के एक कारोबारी ने भोपाल (Bhopal Crime News) के पांच कारोबारियों को पचास लाख रुपए की चपत लगा दी। पांचों पीडि़तों ने कम दामों में इंटीरियर डेकोरेशन का सामान और प्लाइवुड लेने के लिए यह रकम दी थी।

आरोपी से कुल अस्सी लाख रुपए का सामान आर्डर किया गया था। जिसमें से महत तीस लाख रुपए के सामान को भेजा गया। जबकि पंचास लाख रुपए गबन कर लिए गए। हड़पी गई रकम को ऑन लाइन ट्रांसफर किया गया था। मामले में कोहेफिजा पुलिस ने गबन का प्ररकण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

कमीशन देने का भी झांसा दे रखा था…

पुलिस के अनुसार, सतीष कुमार पुत्र रामगोपाल निवासी 24/4 शहीद नगर कारपेंटरी के काम की ठेकेदारी करते हैं। वह युनिक एनक्लैव इंदौर के कारोबारी जगदीश जोशी से इंटीरियर डेकोरेशन और प्लाइवुड सहित अन्य सामान लिया करते थे। वहां से उन्हें भोपाल के मुकाबले कम दामों में माल मिल जाया करता था।

उन्होंने इस बात की जानकारी साथी कारोबारियों को दी। वह भी इंदौर से माल लेने को तैयार हो गए। फरियादी को आरोपी ने माल बिकवाने के एवज में कमीशन देने का भी झांसा दे रखा था। सतीष व अन्य चार कारोबारियों ने उनके कहने पर 80 लाख रुपए का माल देने का आर्डर जगदीश को दिया। रकम को बीते दो महीनों के भीतर ऑन लाइन ट्रांसफर किया जा चुका है।

आरोपी की ओर से तीस लाख रुपए का माल भेजा जा चुका है। जबकि बचे पचास लाख रुपए का माल उसने देने से इनकार कर दिया है। रकम लौटाने की बात करने पर आरोपी फरियादी को धमकाता है। जान से मारने की धमकी देता है। जिसकी लिखित शिकायत आवेदन के माध्यम से पीडि़त ने थाने में की थी। आवेदन की जांच के बाद में बीती रात पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।