बड़ी कार्रवाई : भोपाल नगर निगम ने अरेरा कॉलोनी स्थित फैब इंडिया का शोरूम किया सील

अरेरा कॉलोनी में रेजिडेंशियल प्लॉट पर कमर्शियल एक्टिविटी का आरोप

सारांश न्यूज़ डेस्क, भोपाल
राजधानी भोपाल Bhopal में लग्जरी ब्रांड फैब इंडिया के एक शोरूम को सील कर दिया Fab India showroom sealed गया है। भोपाल नगर निगम की ओर से यह कार्रवाई Action of Bhopal Municipal Corporation की गई है। बताया जा रहा है कि फैब इंडिया Fab India के द्वारा रेजिडेंशियल प्लॉट पर हो रही थी कमर्शियल गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक अरेरा कॉलोनी के ई-सेक्टर में लंबे समय से फैब इंडिया का शोरूम संचालित हो रहा है। नगर निगम की बिल्डिंग परमिशन शाखा ने इसे सील कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि यह एक रेजिडेंशियल प्लॉट है, लेकिन यहां अवैध तरीके से कमर्शियल गतिविधियों का संचालन हो रहा था। रेजिडेंशियल प्लॉट पर कमर्शियल एक्टिविटी नहीं चलाई जा सकती। इसलिए यह कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि नगर निगम की बिल्डिंग परमिशन शाखा ने जिस जगह पर यह कार्रवाई की है वहां से 500 मीटर की रेडियस में 25 से ज्यादा रेजिडेंशियल प्लॉट पर कमर्शल एक्टिविटी संचालित हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अरेरा कॉलोनी रेजिडेंशियल क्षेत्र के बजाए अब बाजार बन गई है। पूरी कॉलोनी में इस प्रकार की कार्रवाई करने की आवश्यकता है।