दिग्विजय सिंह लड़ सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव! दिए ये बड़े संकेत…

आज जारी होगी चुनाव अधिसूचना, शशि थरूर और अशोक गहलोत रेस में शामिल

सारांश न्यूज डेस्क, भोपाल
शशि थरूर और अशोक गहलोत के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव Election for the post of Congress President लड़ने की रेस में अब मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह Digvijay Singh, former Chief Minister of MP का नाम भी शामिल हो गया है। खुद दिग्विजय सिंह Digvijay Singh ने इसे लेकर बड़े संकेत दिए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले बुधवार शाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे। हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया है। वहीं, एक टीवी डिबेट में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा इशारा किया है। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक टीवी डिबेट में कहा कि कोई भी कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। कांग्रेस पार्टी में पहले भी गांधी परिवार से बाहर के अध्यक्ष रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने से किसी को रोका नहीं जा सकता है और न ही किसी को जबरदस्ती चुनाव लड़ा सकते हैं। वहीं, दिग्विजय सिंह ने चुनाव में उतरने के सवाल पर कहा कि देखते हैं, क्या होता है. सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है, आपको 30 सितंबर तक पता चल जाएगा।

राहुल गांधी के नाम को लेकर किया इशारा
राहुल गांधी के अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को चुनाव लड़ाने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता, अगर उन्होंने चुनाव न लड़ने का मन बना लिया है तो मुश्किल है वे चुनाव लड़ें।

शशि थरूर और अशोक गहलोत रेस में शामिल
कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की रेस में वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हैं। शशि थरूर ने बुधवार को कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की और अपनी उम्मीदवारी को लेकर पर चर्चा की है।

वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार शाम दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात की है। हालांकि सीएम अशोक गहलोत ने अभी तक आधिकारिक रूप से चुनाव लड़ने की घोषणा नहीं की है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अधिसूचना आज 22 सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है। वहीं, 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और मतों की गिनती 19 अक्टूबर को की जाएगी।