Engineering entrance : अपडेग्रेशन चुनने वाले 9,924 विद्यार्थियों सीटें आवंटित

24 सितंबर तक शुल्क जमा कर ले सकेंगे प्रवेश

सारांश टाइम्स डेस्क भोपाल । प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों (Engineering colleges) की 52,338 सीटों में प्रवेश के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग की काउंसलिंग (Technical education department counseling) प्रक्रिया जारी है। इंजीनियरिंग में अपडेग्रेशन चुनने वाले 9,924 विद्यार्थियों को मंगलवार को सीटों का आवंटन कर दिया गया हैं। अब यह विद्यार्थी 24 सितंबर तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर कॉलेजों में प्रवेश ले सकेंगे।

दरसअल, काउंसलिंग प्र्रक्रिया के तहत पहले 11 सितंबर को 23,373 विद्यार्थियों को अलाटमेंट जारी किया था, इसमें से मात्र 10,732 विद्यार्थियों ने ही प्रवेश लिया था। वहीं सीट पसंद नहीं आने के कारण 9,250 ने अपडेग्रेशन का विकल्प चुना था। विभाग ने अपग्रेडेशन और टीएफडब्ल्यू की सीटें मिलाकर अलाटमेंट जारी किया है।

एमबीए, एमसीए सहित पांच पाठ्यक्रमों के लिए अलाटमेंट आज

तकनीकी शिक्षा विभाग एमबीए, एमसीए, बीएचएमटीसी, आईआईएमसीए और आईआईएमबीए में प्रवेश के लिए सीटों का आवंटन 21 सितंबर को करेगा। इसके लिए एबीए में 2757 एवं एमसीए 3740 छात्र-छात्राओं ने पंजीयन कराया है। वहीं तीन पाठ्यक्रम की 660 सीटों के लिए मात्र 88 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है।

सीमेट के विद्यार्थियों को 21 सितंबर से एमबीए कालेज में प्रवेश

सीमेट देने वाले विद्यार्थियों को 21 सितंबर से एमबीए कालेज में प्रवेश दिया जाएगा। एमबीए की प्रथम राउंड की काउंसलिंग में सीमेट से प्रवेश लेने के लिए करीब दो हजार 752 विद्यार्थियों ने अपना पंजीयन कराया था, जिसमें से दो हजार 700 वद्यार्थियों ने सत्यापन कराया था।