लॉक 2 : कसीली यादें हमेशा रहेंगी बाकी, राजधानी के कलाकारों की नई मूवी ने दिया संदेश

सारांश न्यूज़ डेस्क, भोपाल
कोरोना, लॉक डाउन, बीमारी, अस्पताल, मुश्किलें और इन सबसे जूझता हर आम ओ खास इंसान। एक विकट काल की कसीली यादें लोगों के दिमाग पर हमेशा के लिए चस्पा हो गई हैं। इन यादों को सहेजने के मायने सिर्फ ये हैं कि भूतकाल में हुई गलतियों और लापरवाहियों को न दोहराया जाए। इनसे बचाव ही स्वस्थ्य जीवन का मूलमंत्र है। राजधानी भोपाल के कलाकारों द्वारा तैयार prepared by the artists of Bhopal की गई शॉर्ट फिल्म “द लॉक 2” Short film “The Lock 2” में यही दर्शाया गया है।

मूवी एंड मूवी प्रोडक्शन Movie & Movie Production’s की ये फिल्म हाल ही में हंगामा टीवी पर रिलीज की गई है। फिल्म में कोरोना, लॉक डाउन और इस काल की मुश्किलों को बखूबी दिखाया गया है। वैश्विक बीमारी के दौर में आपदा को अवसर बना लेने वाले कलाबाजारियों, निष्ठुर और कारोबारी हो गए अस्पतालों और अपनी ड्यूटी निभाने के नाम पर दमन पर उतर आए पुलिस एवं प्रशासन के विभिन्न रूप इस मूवी में उकेरे गए हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर और राइटर मुनव्वर कौसर हैं। जबकि निर्देशन की जिम्मेदारी हाशिम उल सादिक ने निभाई है। कई बड़ी फिल्मों में अभिनय कर चुके स्व अरुण वर्मा ने भी इस फिल्म में एक महत्वपूर्ण किरदार निभाया है।

रंगमंच से जुड़े अदनान खान भी इस मूवी में खास भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। फिल्म की अन्य कास्ट में शिवानी कुमार, मुदस्सिर कौसर, शालिनी गौर, स्वाति जोशी, सतीश वाघेला, बृज मोहन चंद्र, अंजना तिवारी, मनोज रावत, इब्राहिम, असलम शेख हमदुले, फरहान खान, दीपक राय, राकेश कसोतिया आदि शामिल हैं। प्रोड्यूसर मुनव्वर कौसर ने बताया कि एक ऐसा काल इस पीढ़ी ने देखा है, जो न इससे पहले कभी देखा गया था और न हीं भविष्य में ऐसे दौर की कल्पना की जा सकती।

उन्होंने कहा कि इस विषम काल के काले दाग दिखाने के साथ हमने उन बेहतर पलों और मानवीयता के पैरोकार को भी कहानी में जगह दी है, जो अपनी अच्छाइयों से हमेशा याद किए जाएंगे। कौसर कहते हैं कि फिल्म के जरिए कोरोना काल में दिवंगत हुए सभी लोगों को खिराज ए अकीदत और श्रद्धांजलि पेश करना भी हमारा मकसद है।