PFI के ठिकानों पर NIA की रेड, एमपी के PFI प्रमुख अब्दुल करीम सहित 4 गिरफ्तार

सारांश न्यूज डेस्क, भोपाल
पीएफआई (PFI) के ठिकानों पर एनआईए NIA ने देशभर में छापेमार कार्रवाई raid action की है। मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन में एनआईए ने रेड की कार्रवाई की गई है। एनआईए ने पीएफआई के मध्यप्रदेश के स्टेट लीडर्स को हिरासत में लिया है। 4 लीडर्स को मध्यप्रदेश के उज्जैन और इंदौर से एनआईए ने हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार PFI के आतंकवादी संगठनों से कनेक्शन को लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़े पैमाने पर छापामार कार्रवाई की है। टेरर फंडिंग को लेकर रेड की गई है। मध्यप्रदेश के ठिकानों से टेरर फंडिंग का हिसाब किताब और साहित्य भी बरामद किया गया है।

मध्यप्रदेश से पकड़े गए आरोपी
एनआईए ने मध्यप्रदेश के PFI प्रमुख अब्दुल करीम को गिरफ्तार कर लिया है। उसके अलावा मोहम्मद खालिद छीपा को भी गिरफ्तार किया गया है। इंदौर से अब तक 2 गिरफ्तारी हुई है। सुबह 4 बजे दोनों को घर से उठाया गया है। तीसरी गिरफ्तारी इंदौर से जावेद नाम के शख्स की और चौथी गिरफ्तारी मोहम्मद जमील उज्जैन से हुई है। कुल तीन गिरफ्तारी इंदौर और एक उज्जैन से हुई है।

मुख्य आरोपी अब्दुल करीम
बता दें कि NIA ने इससे पहले 18 सितंबर को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 23 जगहों पर रेड मारी थी। ये छापेमारी भी कराटे प्रशिक्षण केंद्र के नाम पर प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का ट्रेनिंग कैंप चलाए जाने के मामले में की गई थी। NIA ने निजामाबाद, कुरनूल, गुंटूर और नेल्लोर जिले में रेड की थी। सूत्रों की मानें तो NIA ने उन्हीं स्थानों पर रेड की, जहां से आतंकी गतिविधियों के संचालन की जानकारी मिली थी।

मध्यप्रदेश में भी कार्रवाई : नरोत्तम मिश्रा
इंदौर पहुंचे नरोत्तम मिश्रा ने एनआईए द्वारा पीएफआई PFI पर हुई कार्रवाई के मामले में कहा कि देश में कई जगह एनआईए ने कार्रवाई की है, उसमें एक मध्यप्रदेश भी है। मध्यप्रदेश में भी राज्य के पुलिस के सहयोग से इंदौर पुलिस के सहयोग से यहां पर भी कार्रवाई की है। विषय गंभीर है, इसलिए अपनी मर्यादा रखनी चाहिए, यह संगठन प्रांतव्यापी नहीं राष्ट्रव्यापी है। इसलिए राष्ट्र में कई जगह एक साथ दबिश दी गई है। राष्ट्रीय स्तर पर इस पर विचार चल रहा है। निश्चित रूप से पूरी जानकारी गृह मंत्रालय के पास है, पुलिस के पास है, पर ये जानकारी देना ठीक नहीं है।