अभी बारिश से राहत के आसार नहीं, 21 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

सारांश न्यूज़ डेस्क, भोपाल
MP Weather Alert-मध्यप्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है, जिसके चलते प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। नदी-नाले फिर उफान पर हैं, बांधों के गेट खोले जा रहे हैं, जिससे नदियों के तटों और निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन रही है। इससे लोगों को परेशानियों का भी सामना भी करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मप्र में अभी बारिश से लोगों को राहत मिलने के आसार कम नजर आ रहे हैं। यानी आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इधर, शुक्रवार को राजधानी भोपाल में भी दिनभर हल्की बारिश का दौर जारी रहा।

बरगी डेम से छोड़ा जा रहा पानी
बता दें कि बीते कुछ दिनों से जबलपुर के बरगी डैम Bargi Dam of Jabalpur के गेट खोलकर लगातार पानी छोड़ा जा रहा है। इसके चलते नर्मदा तटों का जलस्तर बढ़ गया है, इस इलाके में रहने वाले लोगों को सावधान और अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। दरअसल, तीन-चार दिनों से जबलपुर सहित आसपास के जिलों में हो रही बारिश के चलते डैम के गेट खोलने की स्थिति बनी है।

21 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने 21 जिलों में येलो अलर्ट MP Weather Alert जारी किया है साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक चंबल संभाग के जिलों, दतिया, ग्वालियर, गुना, आगर, शाजापुर, झाबुआ, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भीषण बरसात की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने तापमान में गिरावट के भी आसार जताए हैं।