जनता की भलाई और देश-प्रदेश के विकास के काम हमारी पार्टी करती है : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने डिण्डौरी एवं मंडला में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

सारांश न्यूज़ डेस्क, भोपाल
देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज कांग्रेस की हालत खराब है, लोग कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, लेकिन जहां देखो वहां लोग कांग्रेस छोड़कर भाग रहे हैं। अब कांग्रेस में कोई दम बचा नहीं है। इसलिए अगर जनता की भलाई और देश और प्रदेश के विकास का कोई काम करेगा, तो वह भारतीय जनता पार्टी है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chouhan ने शुक्रवार को डिण्डौरी एवं मण्डला जिले में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। जनसभा को केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने भी सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विजय बनाने की अपील की।

डिण्डौरी जिला मुख्यालय को मिनी स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नर्मदा जी हमारी मां हैं और हम सभी मैया की पूजा करते हैं। नर्मदा जी में दूषित जल नहीं जाए इसके लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाए जायेंगे। मल-जल ट्रीट करके ही जल को नर्मदा जी में मिलने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के अन्तर्गत डिण्डौरी को पहले और द्वितीय चरण के लिए 11 करोड़ 98 लाख की राशि दी गई। अमृत मिशन 2 के अंतर्गत डिण्डौरी को फिर 9 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं, ताकि पेयजल, सीवेज और पार्कों के विकास का काम हो सके।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमने फैसला किया है कि डिण्डौरी के जिला अस्पताल को 300 बिस्तर का अस्पताल बनाया जाएगा, ताकि लोगों को इलाज में कोई परेशानी ना हो। डिण्डौरी नर्मदा जी के तट पर स्थित है और चारों तरफ से छोटे-छोटे पहाड़ों से घिरा हुआ है। जबलपुर से अमरकंटक तक हरियाली का राज है। धीरे-धीरे हमारा डिण्डौरी सज और संवर रहा है। इसलिए डिण्डौरी जिला मुख्यालय को मिनी स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई के लिए बेहतर शिक्षा का केंद्र बने, इसलिए हमने सीएम राइज स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया है। श्री चौहान ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता ठीक करने के लिए सीएम राइज स्कूल योजना लायी गयी है। इन स्कूलों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर बनाएंगे। इन स्कूलों में लेब, लाइब्रेरी और खेल के मैदान होंगे।

पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाकर विकास की जवाबदारी मुझे सौपें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंडला के बिछिया में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विकास का कार्य करने की क्षमता यदि किसी में है, तो वह केवल भारतीय जनता पार्टी में है। आपके आशीर्वाद से केन्द्र और राज्य सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सतत कार्य कर रहा हूं। मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अंतर्गत हर घर में शुद्ध पेयजल दिया जाएगा। बिना पानी के बिछिया को नहीं रहने देंगे, हम इसके लिए कटिबद्ध हैं। विकास के समस्त कार्य हम निरंतर कर रहे हैं। एक लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती की जाएगी और स्वरोजगार की योजनाओं के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने की हम कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में 1 लाख से 50 लाख रुपये तक लोन दिए जायेंगे और लोन की गारंटी भी हमारी सरकार देगी। उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाइए और विकास की जवाबदारी मुझे सौंप दीजिए।