राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज केरल में, 4 दिवसीय यात्रा में कोच्चि में नौसेना बेस का भी दौरा करेंगे

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से 4 दिवसीय याा पर केरल में होंगे। वहां वे कोच्चि जाकर नौसेना बेस पर विक्रांत सेल का दौरा करेंगे। अपनी इस यात्रा में राष्ट्रपति तिरुअनंतपुरम का भी दौरा करेंगे।

पहले दिन राष्ट्रपति कोविंद कासरगोड में केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने और उसे संबोधित करने के लिए कासरगोड जाएंगे। 742 छात्रों के ग्रेजुएशन के लिए आयोजित होने वाले कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और राज्य के स्थानीय स्वशासन और आबकारी मंत्री एमवी गोविंदन मौजूद रहेंगे.

22 दिसंबर को वह दक्षिणी नौसेना कमान के ऑपरेशनल प्रदर्शन को देखने के लिए कोच्चि जाएंगे और नौसेना बेस पर विक्रांत सेल का दौरा करेंगे। इस बीच, अपनी यात्रा के तीसरे दिन राष्ट्रपति कोविंद राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में पीएन पनिकर की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

वह शाम को तिरुवनंतपुरम में श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और राजभवन में रुकेंगे। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति 24 दिसंबर की सुबह दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

राष्ट्रपति कोविंद को आखिरी बार उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पोती के विवाह समारोह में देखा गया था। इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, आंध्र प्रदेश के भाजपा नेताओं और अन्य गणमान्य व्यक्तियों और मशहूर हस्तियों सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भी देखा गया।