सीएम हेल्पलाइन में अनदेखी पर सिवनी कलेक्टर सख्त, वेतन से जुर्माना राशि काटने के दिए निर्देश

लापरवाह अधिकारियों पर लगाया गया है जुर्माना

सारांश संवाददाता, सिवनी
सिवनी कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग Seoni Collector Dr. Rahul Haridas Fatting ने सीएम हेल्पलाइन Cm Helpline में की गई शिकायतों की अनदेखी करने वाले अधिकारियों पर सख्त Seoni collector strict रुख अपनाया है। कलेक्टर ने ऐसे लापरवाह 11 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया था, लेकिन जुर्माने की राशि समय पर जमा नहीं करने पर कलेक्टर ने अधिकारियों के वेतन से ही वसूली के ओदश जारी किए हैं। बता दें कि सीएम हेल्प लाइन में की गई शिकायतों को अटेंड नहीं करने वाले खाद्य विभाग के 11 अधिकारी-कर्मचारियों पर पांच लाख चार हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

जिला कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज की गई शिकायतों की खाद्य विभाग द्वारा अनदेखी की गई थी, शिकायतों का निराकरण नहीं होने के कारण उनसे संबंधित अधिकारी पर अर्थदण्ड के आदेश जारी किए गए थे। जिनमें खाद्य विभाग के 11 अधिकारी-कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया गया था और इन्हें जिला रेडक्रॉस सोसायटी के खाते में जमा करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन जुर्माने की राशि संबंधित अधिकारियों ने जमा नहीं की, ऐसी स्थिति में जुर्माने की राशि को वेतन से काटने के आदेश जारी किए गए हैं।

इन अधिकारियों पर लगाया जुर्माना
जिला आपूर्ति अधिकारी शैलेष कुमार शर्मा, सहायक आपूर्ति अधिकारी पीएस मरावी, कृष्णपाल मरावी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शबनम शेख, रीता मर्सकोले, प्रतीक कुमार तिवारी, गीतराज गडोम, हेमन्त मेश्राम, श्रीमती ज्योति पटले, दलप्रताप सिंह पैगाम एवं अमित चौधरी पर जुर्माना लगाया गया है, इन सभी के वेतन से जुर्माने की राशि काटकर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के खाते में जमा किए करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।