‘बच्चा-चोर’ की अफवाह पर भोपाल में तीन लोगों की पिटाई, हमलावरों पर मामला दर्ज

सारांश न्यूज डेस्क, भोपाल
एक दोस्त का पता ढूंढ रहे तीन लोगों को बच्चा चोर ‘baby thief’  समझ लिया गया और मंगलवार की रात भोपाल के एक इलाके के निवासियों ने उनकी पिटाई कर दी। दरअसल, क्षेत्र में बच्चा चोर की अफवाह Rumors of ‘baby thief’ फैल गई और भीड़ एकत्र हो गई। पीड़ित बुरी तरह घायल हो गए, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस निरीक्षक (एसएचओ) कोह-ए-फिजा विजय सिसोदिया ने बताया कि शिकायतकर्ता 25 वर्षीय वसीम शेख और बालाघाट जिले के निवासी उसके दोस्त इमरान, योगेश और संतोष लालघाटी भोपाल में रहने वाले एक दोस्त से मिलने आए थे। वसीम एक निजी फर्म में काम करता है। वे सटीक स्थान नहीं जानते थे और पता पूछ रहे थे, इसी दौरान स्थानीय लोगों को संदेह हुआ।

भीड़ इकट्ठी हुई और हमले में शामिल हुई
रात करीब साढ़े नौ बजे लालघाटी निवासी अजहर और आदिल ने उन पर बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। वसीम ने इसका विरोध किया तो दोनों ने उन पर हमला कर दिया। कुछ ही सेकंड में भीड़ जमा हो गई और पड़ोस में ‘बच्चा चोर’ के नारे लगते ही हमले में शामिल हो गई। इमरान उस समय ग्रुप के साथ नहीं थे और वसीम, योगेश, संतोष को पीटा गया। किसी ने पुलिस को फोन किया तब मौके पर पहुंची पुलिस ने हमला रुकवाया।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बच्चा चोरों के एक समूह को पकड़ लिया है। गंभीर रूप से घायल तीनों को अस्पताल ले जाया गया और फिर पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां पुलिस ने उनके पूर्ववृत्त और उनकी यात्रा के कारण का सत्यापन किया। हमलावरों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है।