Horoscope of Monday, December 5
Horoscope of Monday, December 5

Horoscope of Monday December 5

सारांश टाइम्स (धर्म/ ज्योतिष)। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, आज के राशिफल (Horoscope) लोग अपनी आय के स्त्रोत्र बढ़ाने पर विचार विमर्श (Discussion) कर सकते हैं। साथ ही 5 दिसंबर सोमवार (Monday 5 December) का दिन कुछ राशियों के लिए उतार-चढ़ाव वाला और कुछ राशियों के लिए फायदे वाला हो सकता है। आज का दिन मेष और वृषभ राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और सभी कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। मिथुन राशि के लोगों को भी तनाव से मुक्ति से मिलेगी। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, क्या है आपके सितारों की चाल और इसका आप पर क्या होगा असर, जानें एस्ट्रो गुरु पंडित अशोक शास्त्री से

मेष राशिफल : आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है आर्थिक रूप से कुछ कठिनाइयां और परेशानियां बढ़ सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान दें। आपने जो अपनी कार्यशैली मेंबदलाव किया है उसका सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है।

वृषभ राशिफल :आज आपके अटके काम पूरा होंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार से किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा हो सकती है और कोई योजना भी बन सकती है। पड़ोसियों से छोटी सी बात पर विवाद हो सकता है। गलत कामों पर ध्यान न देकर अपनी ऊर्जा सही दिशा में लगाएं। राजनीतिक मामलों में थोड़ा सतर्क रहें।

मिथुन राशिफल : आज आपको तनावपूर्ण माहौल से राहत मिलेगी। आज आपको आर्थिक मामलों में लाभ होगा। किसी की मदद करने के साथ-साथ अपने बजट का भी ध्यान रखें। मनोरंजन के साथ-साथ आपको अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क राशिफल : आज आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे। आज आप जिस काम को करने का मन बना चुके हैं उसे पूरा कर लेंगे और उसमें आपको लाभ भी होगा। महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें। सामाजिक कार्यों के साथ पारिवारिक गतिविधियों पर भी ध्यान दें तो संतुलन बना रहेगा। परिजनों की निराशा झेलनी पड़ सकती है।

सिंह राशिफल : आज आपका अधिकांश समय परिवार के साथ बीतेगा। घर में मांगलिक कार्यों को पूरा करने की योजना बनेगी। आज दिन का अधिकांश समय परिवार के साथ मनोरंजन गतिविधियों में बिजी रहेगा। आप इस समय खुद को ऊर्जावान और तरोताजा महसूस करेंगे। समस्या का समाधान शांति से करें। क्रोध से स्थितियां बिगड़ सकती हैं।

कन्या राशिफल : आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज के दिन हर मामले में मनचाहे परिणाम प्राप्त होने से मन में प्रसन्नता रहेगी। जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला लंबित है तो आज उस पर काम होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी क्योंकि लंबे समय से अटका हुआ कोई पेमेंट आज मिल सकता है।

तुला राशिफल : आज आपको व्यापार में कोई नया अवसर मिल सकता है। संतान संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलेगा। घर के बड़े बुजुर्गों की मदद से अपना कोई महत्वपूर्ण कार्य आज आप पूरा कर पाएंगे। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। इस समय अधिक खर्चे की स्थिति बन सकती है। अपनी ऊर्जा का सकारात्मक और सही दिशा में प्रयोग करें।

वृश्चिक राशिफल : आज आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते है। पिछले कुछ समय से चला आ रहा तनाव दूर होगा और मन प्रसन्न रहेगा। आज के दिन किसी से भी बहस न करें। आज के दिन आपकी किसी करीबी रिश्तेदार से अनबन हो सकती है और कुछ लोग आपके भावुक होने का फायदा उठा सकते हैं। व्यापार में सभी काम ठीक से चलेंगे।

धनु राशिफल : आज आप आर्थिक निवेश पर अधिक ध्यान दें। इस समय लाभकारी स्थितियां बन रही हैं। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें तो बेहतर होगा और सबको उनके हिसाब से फैसले लेने दें। पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें। परिवार के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

मकर राशिफल : आज आपके अटके हुए काम पूरे होंगे। आज कई मामले में सफलता मिल सकती है। कभी-कभी आपका गर्म स्वभाव आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। अपने विचार सकारात्मक रखें और दूसरों को भी उनके हिसाब से काम करने दें। पैसों के मामले में किसी पर भरोसा न करें और सभी फैसले खुद लें।

कुंभ राशिफल : आज आप अपने अनुभव को सही दिशा दें। आज का ग्रह गोचर आपके लिए अनुकूल स्थिति बना रहा है। अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें। वरना आपको नुकसान हो सकता है। आप महत्वपूर्ण अवसर खो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किए गए बदलावों का उचित परिणाम आपको मिल सकता है।

मीन राशिफल: आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकती है। आप अपने भीतर उचित आत्मविश्वास और आत्मबल की अनुभूति महसूस करेंगे। कई बार आलस्य के कारण काम टालना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

ज्योतिष पंडित अशोक शास्त्री