Komaki VENICE ECO ई-स्कूटर 79,000 रुपए एक्स शोरूम कीमत में हुआ लॉन्च, जानिए खासियत

आप इस फेस्टिवल सीजन अगर इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए Komaki  VENICE ECO बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है।

Komaki VENICE ECO

Komaki VENICE ECO : इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर कंपनी Komaki ने एक नया एडवांस्ड हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर VENICE ECO लॉन्च किया है। नया ईवी मॉडल 79,000 रुपये की कीमत में पूरे भारत में उपलब्ध है। एक अट्रैक्टिव प्राइस टैग हाई स्पीड वाले ईवी एक्साइटिंग लोगों के बीच VENICE ECO को इफेक्टिव और किफायती बनाता है।

फीचर्स-

Komaki के मुताबिक, उसके हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर व्हाइट और ब्लू कलर सहित सात अलग-अलग कलर च्वॉइस ऑप्शंस में अवेलेबल होंगे। साथ ही, इसका टैब जैसा टीएफटी डिस्प्ले पैसेंजर के लिए बेहतर नेविगेशन अनुभव के साथ आता है, इसमें आपको एक म्यूजिक प्लेयर भी मिलता है।

बैटरी-

Komaki VENICE ECO लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी से पावर लेता है। लॉन्च होने पर यह ब्रांड के 11 लो-स्पीड और छह हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लाइनअप में शामिल हो जाएगा।

मैनेजमेंट का कहना-

Komaki इलेक्ट्रिक डिवीजन की निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा, ” Komaki हाई क्वालिटी, हाई पर्फॉरमेंस, सेफ्टी, टफ डिजाइन वाली ईवी कंपनी के माध्यम से ख्याति और कस्टमर का भरोसा बनाकर ग्रीन और क्लीन मोबिलिटी डोमेन में उभरा है। इसमें मेंटीनेंस भी कम रहता है और इसकी लाइफ भी लंबी रहती है।”

स्पेशिएलिटी-

Komaki VENICE ECO को बेहतर नेविगेशन और स्ट्रेस फी राइड के लिए थर्ड जनरेशन की टीएफटी स्क्रीन के साथ डिज़ाइन किया गया है और इसके अलावा यह हाई स्पीड वाली बाइक फायरफ्रूफ लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी और रियल टाइम लिथियम बैटरी एनालायसिस से लैस हैं। LiPO4 को ऑटो इंडस्ट्री के मानकों के हिसाब से सेफ माना जाता है और अपवादों के अलावा इसमें आग लगने का खतरा भी कम रहता है। इसमें बैटरी की कोशिकाओं में लोहा होता है और इसकी संख्या 1/3 कम हो जाती है, जिससे बैटरी पैक के अंदर उत्पन्न गर्मी कम हो जाती है।

कलर्स-

एडवांस्ड ईवीएस की सुरक्षा 2000+ साइकिल्स के साथ एडवांस्ड बीएमएस थर्मल सेंसर/ऐप-बेस्ड कनेक्टिविटी के साथ फायर प्रूफ एलएफपी तकनीक द्वारा सुनिश्चित की जाती है। इन विशेषताओं के अलावा, स्लीक और ट्रेंडी Venice ECO गार्नेट रेड, सैक्रामेंटो ग्रीन, जेट ब्लैक, मैटेलिक ब्लू, ब्राइट ऑरेंज और सिल्वर क्रोम कलर ऑप्शंस में आता है, जो बाइक को एक स्टाइलिश लुक देता है।

आप इस फेस्टिवल सीजन अगर इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए Komaki  बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। कोमाकी ने बीते कुछ वर्षों में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं और इनमें Komaki XGT X3 का नाम भी शामिल है। कंपनी के मुताबिक Komaki Venice Eco में एक बार फुल चार्जिंग पर 85 से 100 किमी की रेंज देगा।