Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 3.8 लाख रुपये में हुई लॉन्च, जानें क्या है खास

Ultraviolette ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 को आज भारतीय बाजार में 3.8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है।

ultraviolette f77

Ultraviolette F77: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ultraviolette ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 को आज भारतीय बाजार में 3.8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है। Ultraviolette ने F77 को हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के तौर पर पेश किया है।

कोरोना की वजह से हुई लॉन्च में देरी-

कंपनी ने वैश्विक स्तर पर इस मोटरसाइकिल के लिए 77,000 से अधिक बुकिंग हासिल की है। इस मोटरसाइकिल को कुछ साल पहले भारत में लॉन्च किया जाना था लेकिन महामारी की शुरुआत के कारण इसमें देरी हुई। कंपनी जनवरी 2023 से चरणबद्ध तरीके से F77 की डिलीवरी बैंगलोर से शुरू करेगी और फिर पूरे भारत में शुरू करेगी। कंपनी अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर बेंगलुरु में भी खोलेगी।

Ultraviolette F77 बैटरी-

Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 10.3kWh लिथियम आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है जो 38.9 बीएचपी और 95 एनएम का टार्क पैदा करता है। यह 307 किमी तक की रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा है और यह 8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। Ultraviolette ने F77 को तीन वेरिएंट्स- एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर में पेश किया है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स हैं- ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक। यह मेड इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड प्रोडक्ट, ग्लोबल सर्टिफिकेशन के साथ है। F77 को भारत में बैंगलोर में Ultraviolette की R&D सुविधा में विकसित किया गया था।

कंपनी ने लॉन्च पर क्या कहा-

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, अल्ट्रावॉयलेट के सह-संस्थापक और सीईओ, नारायण सुब्रमण्यम ने कहा, “F77 डिजाइन और प्रदर्शन के लिए अल्ट्रावॉयलेट की अथक खोज का परिणाम है, और हम गर्व से दावा कर सकते हैं कि यह भारत में सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है। इंडस्ट्री-फर्स्ट टेक आर्किटेक्चर और फीचर्स के साथ”।

सीमित एडिशन भी होगा लॉन्च-

दिलचस्प बात यह है कि अल्ट्रावायलेट ने घोषणा की है कि वे F77 का एक सीमित संस्करण भी पेश कर रहे हैं। यह सीमित संस्करण अपने भविष्य केंद्रित विजन को सम्मान दे रहा है। कंपनी सीमित संस्करण F77 की केवल 77 इकाइयों का उत्पादन करेगी। सीमित संस्करण अल्ट्रावॉयलेट एफ77 40.5 बीएचपी और 100 एनएम का टार्क पैदा करता है और केवल 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी शीर्ष गति 158 किमी प्रति घंटा है। यह सीमित संस्करण F77 आफ्टरबर्नर येलो के साथ मीटियोर ग्रे के सिंगल कलर स्कीम में पेश किया जाएगा।

संबंधित खबर-

Firefox Bikes ने लॉन्च की 37,900 रू. की साइकिल, 2 मॉडल में होगी अवेलेबल

QJ Motor ने पेश की 4 नई मोटरसाइकिलें, SRC 250, SRC 500, SRV 300 और SRK 400

अल्ट्रावॉयलेट F77 डिस्प्ले और एक ऐप के माध्यम से निवारक रखरखाव, राइड एनालिटिक्स, सर्विस, एंटी-थेफ्ट और रीयल-टाइम डेटा व्याख्या जैसी सुविधाओं से लैस है। अल्ट्रावायलेट अपने ग्राहकों को बहुत व्यापक वारंटी पैकेज की पेशकश कर रहा है जिसमें हाईएस्ट 1,00,000 किमी/8 वर्ष है।