नीट पीजी काउंसलिंग सीट अलॉटमेंट रिजल्ट पहले दौर का जारी

NEET PG Counselling 2022 Seat Allotment Result: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने शुक्रवार, 30 सितंबर को नीट पीजी काउंसलिंग 2022 के पहले दौर के लिए प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों को प्रोविजनल अलॉटमेंट में सीट मिली है वे 1 अक्तूबर से आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in से अपना आवंटन पत्र देख और डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, इसके बाद 1 अक्तूबर को ही दोपहर से उनकी संबंधित कॉलेज में रिपोर्टिंग शुरू होगी।

परिणाम 28 सितंबर, 2022 को जारी किया गया था, लेकिन उसे वापस ले लिया गया था। अधिसूचना में कहा गया कि यह सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए है कि नीट पीजी काउंसलिंग 2022 एमडी / एमएस / डिप्लोमा / एमडीएस और पीजी डीएनबी पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए के राउंड -1 का अंतरिम परिणाम अब उपलब्ध है।

परिणाम में किसी भी विसंगति की सूचना तुरंत स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) को ईमेल आईडी: mccresultquery@gmail.com पर दी जा सकती है। अन्यथा परिणाम अंतिम माना जाएगा।

50 फीसदी अखिल भारतीय कोटा में एडमिशन

एमसीसी हर साल 50 फीसदी अखिल भारतीय कोटा के तहत देश के सरकारी मेडिकल / डेंटल कॉलेजों में भाग लेने वाले योग्य और योग्य उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट एमडी / एमएस / डिप्लोमा और एमडीएस सीटों के आवंटन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित करता है। उम्मीदवारों को सीटों का आवंटन राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी के स्कोर के आधार पर किया जाता है।

NEET PG 2022 सीट अलॉटमेंट ऐसे देखें

1 सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – mcc.nic.in पर जाएं।

2 होम पेज पर नीट पीजी काउंसलिंग 2022 राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

3 इसके बाद अपने लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें।

4 अब NEET PG 2022 राउंड 1 काउंसलिंग का प्रोविजनल रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

5 इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।