करियर के पीक पर छोड़ा था बॉलीवुड, फिर कम बैक करना चाहती है “तिरछी टोपी वाली” सोनम

1988 में विजय से यश लाए थे बड़े पर्दे पर

Entertainment News
Entertainment News

मुंबई । 90 के दशक में कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी सोनम को आप जानते ही होंगे। अगर नहीं जानते हैं तो हम याद दिला देते हैं ये वहीं सोनम है जिसने तिरछी टोपी लगाकर नसीरुद्दीन शाह का दिल चुरा लिया था। अब भी नहीं पहचान पाए तो बता दें कि 90 के दशक में अपनी एक्टिंग और बोल्ड लुक से माधुरी जैसी हिरोइन को टक्कर देने वाली सोनम ने त्रिदेव में काम कर सभी को चौंका दिया था। पीक करियर पर ही उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कहते हुए शादी कर ली थी। करीब 30 साल बाद वे बॉलीवुड में वापसी करना चाहती है।

बख्तावर को यश ने बनाया था सोनम

बख्तावर खान से सोनम खान…। 90 के दशक की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस। उस समय उन्होंने माधुरी दीक्षित सहित तमाम एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर दी। अपने बोल्ड लुक से हर तरफ छा गईं। बॉलीवुड के साथ तेलुगू सिनेमा में भी धमाल मचाया, लेकिन अचानक करियर के पीक पर सबकुछ छोड़-छाड़ कर चली गईं। कहते हैं कि इसके पीछे बहुत बड़ी वजह अंडरवर्ल्ड डॉन से कनेक्शन था। अब इतने साल बीतने के बाद वो फिर वापस आ गई हैं।

ओटीटी पर डेब्यू करना चाहती है सोनम

सोनम खान ने बताया कि वो फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी पर भी डेब्यू करने चाहती हैं। वो तीन साल पहले ही मुंबई आ गई थीं, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से अभी तक कुछ कर नहीं पाईं। बता दें कि सोनम जब 14 साल की थीं, तब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था और 17 साल की कम उम्र में ही शादी करके ग्लैमर वर्ल्ड को बाय बाय कह दिया था। अब वो 50 साल की हो गई हैं।

1988 में विजय से यश लाए थे बड़े पर्दे पर

एक्टर रजा मुराद की भतीजी और वेटरन एक्टर मुराद की पोती सोनम का नाम उनके पैरेंट्स (मुशीर खान और तलत खान) ने बख्तावर रखा था। सोनम उनका स्क्रीन नेम है। बताया जाता है कि ये नाम उन्हें यश चोपड़ा ने दिया था। उन्होंने ही 1988 में सोनम को ‘विजय‘ फिल्म से लॉन्च किया था। फिर 1989 में रिलीज हुई ‘त्रिदेव‘ फिल्म से उन्हें पॉप्युलैरिटी मिली। इस मूवी में ‘ओए ओए.. तिरछी टोपी वाले‘ गाना उनपर फिल्माया गया था और ये बहुत फेमस हुआ था।

सोनम ने कई हिट फिल्मों में काम किया था

सोनम ने चंकी पांडे, गोविंदा, चिरंजीवी और नसीरुद्दीन शाह जैसे सितारों के साथ काम किया। उनकी फिल्में ‘मिट्टी और सोना‘, ‘आखिरी गुलाम‘, ‘लश्कर‘, ‘क्रोध‘, ‘अजूबा‘, ‘विश्वात्मा‘ और Kodama Simham काफी हिट हुई थीं। उन्होंने 1988 से लेकर 1994 तक के करियर में 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

कई बड़े स्टार्स संग काम किया था सोनम ने

सोनम ने करियर के पीक पर साल 1991 में राजीव राव से शादी कर ली, जो उनकी दो सक्सेसफुल मूवी ‘त्रिदेव‘ और ‘विश्वात्मा‘ के डायरेक्टर थे। राजीव फेमस फिल्म प्रोड्यूसर गुलशन राय के बेटे थे। गुलशन त्रिमूर्ति बैनर के संस्थापक थे। शादी के बाद सोनम ने फैमिली के लिए एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया था। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम गौरव है। हालांकि, सोनम और राजीव के रिश्ते में कड़वाहट आ गई और दोनों ने तलाक ले लिया।

अबू सलेम से सोनम का कनेक्शन!

बताया जाता है कि उस समय, जब बॉलीवुड अंडरवर्ल्ड माफिया की गिरफ्त में था, तब सोनम गैंगस्टर अबू सलेम के दबाव में आ गई थीं। कहते हैं कि अबू और सोनम के बीच कुछ डील हुई थी। इसी वजह से साल 1997 में सोनम ने अपने पति और बेटे के साथ भारत छोड़ दिया था, क्योंकि उनके पति पर जानलेवा हमला किया था। बताया जाता है कि ये हमला अबू सलेम ने ही करवाया था।

विदेश में बस गए सोनम और राजीव, पर बिगड़ गया रिश्ता

फिर सोनम और राजीव लॉस एंजेलिस चले गए और फिर स्विट्जरलैंड में सेटल हो गए। हालांकि, इन सभी परेशानियों की वजह से उनके रिश्ते में दरार आने लगी, क्योंकि दोनों ही इंडिया में अपने करियर को आगे बढ़ा नहीं पाए। साल 2016 में 15 साल के सेपरेशन के बाद सोनम और राजीव ने तलाक ले लिया।