अभिनेता अन्नू कपूर के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, KYC अपडेट के बहाने अकाउंट से निकाले 4.36 लाख रुपए

कपूर को गुरुवार को बैंक के कर्मचारी के रूप में एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने कहा कि उसे अपने केवाईसी फॉर्म को अपडेट करने की जरूरत है

Annu Kapoor

सारांश टाइम्स (एंटरटेनमेंट डेस्क)। अभिनेता अन्नू कपूर के साथ केवाईसी जानकारी अपडेट करने के बहाने 4.36 लाख रुपए की ठगी हो गई, लेकिन पुलिस की त्वरित कार्रवाई से 3.08 लाख रुपए वापस मिल गए।

ओशिवारा पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि कपूर को गुरुवार को बैंक के कर्मचारी के रूप में एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने कहा कि उसे अपने केवाईसी फॉर्म को अपडेट करने की जरूरत है, जिसके बाद अभिनेता ने अपने बैंक विवरण और वन टाइम पासवर्ड को साझा किया।

अधिकारी ने बताया कि “कुछ समय बाद, कॉलर ने कपूर के खाते से दो लेनदेन के जरिए दो अन्य खातों में 4.36 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। हालांकि, बैंक ने तुरंत उन्हें लेन-देन के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और यह भी बताया कि उनके खाते से समझौता किया गया था। कपूर ने बिना देर किए पुलिस से संपर्क किया और जिन बैंकों में पैसा ट्रांसफर किया गया, उनसे संपर्क किया गया।

पुलिस ने बताया कि “इन दोनों खातों को बैंकों ने फ्रीज कर दिया है और कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल रहे हैं। भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। ऑनलाइन जालसाज को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

अन्नू कपूर ने इंस्टाग्राम पर मुंबई पुलिस को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया और निर्णायक कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, “मैं अपने बैंक खाते में धोखाधड़ी के खिलाफ तत्काल और प्रभावी कार्रवाई के लिए साइबर क्राइम विंग, ओशिवारा की मुंबई पुलिस को अपना हार्दिक धन्यवाद और प्रशंसा व्यक्त करना चाहता हूं।”