इसलिए साउथ फिल्मों को हर बार रिजेक्ट कर देते हैं पंकज त्रिपाठी

कन्नड़ फिल्म से ही शुरू किया एक्टिंग करियर

Entertainment News
Entertainment News

मुंबई । एक्टर पंकज त्रिपाठी ने 19 साल पहले अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। शुरुआत में कई साल का स्ट्रगल झेलने के बाद पंकज त्रिपाठी ने कड़ी मेहनत से इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है। आज हर फिल्ममेकर उनके साथ काम करना चाहता है। पंकज त्रिपाठी के पास आज बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री से भी खूब ऑफर हैं। लेकिन पंकज त्रिपाठी नहीं चाहते कि वह साउथ की फिल्मों में काम करें। वह कई फिल्मों के ऑफर रिजेक्ट भी कर चुके हैं।

कन्नड़ फिल्म से ही शुरू किया एक्टिंग करियर

पंकज त्रिपाठी क्यों साउथ की फिल्मों में काम नहीं करना चाहते? जबकि पंकज त्रिपाठी ने 2003 में अपना एक्टिंग करियर कन्नड़ फिल्म से शुरू किया था। बीच में उन्होंने तेलुगू और तमिल की भी एकाध फिल्म की। पंकज त्रिपाठी सिर्फ साउथ ही नहीं बल्कि हॉलीवुड या किसी अन्य भाषा की फिल्म में भी काम नहीं करना चाहते। गोवा में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में पंकज त्रिपाठी ने बातचीत के दौरान वजह बताई।

‘Drishyam 2’ : नहीं रूक रही विजय सलगांवकर की तिकडम, 200 करोड़ तक पहुंच सकती है अजय की फिल्म

पंकज त्रिपाठी इसलिए रिजेक्ट करते हैं साउथ की फिल्में

पंकज त्रिपाठी ने कहा, ‘भाषा मेरे लिए कोई बाधा नहीं है, लेकिन मैं हिंदी सिनेमा को प्राथमिकता देता हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं हिंदी के साथ सहज हूं। मैं उस भाषा को समझता हूं। उसकी भावनाओं को, बारीकियों को बेहतर समझता हूं। हॉलीवुड को भूल जाइए, मुझे तेलुगू और मलयालम फिल्ममेकर्स से ऑफर मिले हैं, पर मुझे लगता है कि मैं उन फिल्मों के साथ न्याय नहीं कर पाऊंगा क्योंकि मैं वह भाषा नहीं बोल पाऊंगा।‘

इस शर्त पर साउथ या हॉलीवुड में काम करेंगे पंकज

हालांकि पंकज त्रिपाठी ने कहा कि अगर कोई अन्य भाषाओं की फिल्म में उनके लिए हिंदी बोलने वाला किरदार लिखेगा, तो फिर वह किसी भी भाषा की फिल्म में काम करने के लिए तैयार हैं। पंकज त्रिपाठी ने कहा कि वह कई हिंदी फिल्मों में काम कर रहे हैं और इसलिए उनके पास हॉलीवुड या साउथ की फिल्म में काम करने का समय नहीं है।

इन फिल्मों में आने वाले हैं नजर

पंकज त्रिपाठी की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह ‘ओह माय गॉड! 2‘ में नजर आएंगे। इस साल वह ‘शेरदिलः द पीलीभीत सागा‘ के अलावा ‘क्रिमिनल जस्टिसः अधूरा सच‘ वेब सीरीज में नजर आए थे।