एम1 मैक्स और एम1 प्रो चिप्स के बाद Apple करने जा रहा है ये बड़ा धमाका, जानें

<> on October 5, 2011 in New York City.

नई दिल्ली: एम1 मैक्स और एम1 प्रो चिप्स की सफलता के बाद, एक नई रिपोर्ट ने सुझाव दिया है कि एप्पल के पास अभी भी एक आखिरी इंटेल-संचालित मैक पाइपलाइन में है, जिसके अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इंटेल-आधारित मैक प्रो के लिए, कोई डेस्कटॉप से इंटेल के जीऑन स्केलेबल प्रोसेसर की सुविधा की उम्मीद कर सकता है, जो इंटेल का कहना है कि ‘उन्नत प्रदर्शन, सुरक्षा और आईओटी वर्कलोड और अधिक शक्तिशाली एआई को संभालने के लिए अंतर्निहित एआई एक्सीलेरेशन है।’

मैक प्रो के लिए एप्पल इंटेल के साथ जारी रह सकता है, यह तथ्य है कि जब डेस्कटॉप-क्लासकंप्यूटिंग कार्यों की बात आती है तो फर्म अपने इन-हाउस सिलिकॉन के बारे में आश्वस्त नहीं हो सकती है।

जो लोग अनजान हैं, उनके लिए एप्पल सिलिकॉन चिप्स इंटेल-आधारित मैक की तुलना में पूरी तरह से अलग आर्किटेक्ट पर चलते हैं। एप्पल सिलिकॉन मैक पर, एप्पल सिलिकॉन पर चलने के लिए इंटेल कंप्यूटरों के लिए बनाए गए ऐप्स का स्वचालित और निर्बाध रूप से अनुवाद करने के लिए एप्पल रोसेटा 2 का उपयोग करता है।

एप्पल कथित तौर पर अगले साल एक नया मैकबुक एयर लॉन्च करने की योजना बना रहा है जो नेक्स्ट जनरेशन के एम2 चिप का उपयोग करेगा।

इसके ‘एम1 प्रो’ और ‘एम1 मैक्स’ जितना शक्तिशाली होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि इसका उद्देश्य कम-शक्ति वाले उपकरणों के लिए होगा।

आने वाले मैकबुक एयर मॉडल में एक डिजाइन होगा जो नए मैकबुक प्रो के लिए ‘काफी समान’ होगा, लेकिन पतले बॉडी, ऑफ-व्हाइट बेजल्स और बिना वेज आकार के यह 24 इंच के आईमैक के समान रंग विकल्पों में आएगा।