आज के Google इवेंट में लॉन्च होंगे Google Pixel 7, Pixel 7 Pro, जानें इवेंट में और क्या होगा खास

Google Pixel 7, Pixel 7 Pro के अलावा Google ने पहले ही उन प्रोडक्ट के लाइनअप की घोषणा कर दी है जो आज रात लॉन्च किए जाएंगे।

Google Pixel 7

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro को आज ‘मेड बाय गूगल’ इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इवेंट शाम 7.30 बजे IST शुरू होने वाला है। Google इवेंट में कई अन्य प्रोडक्ट भी लॉन्च होंगे, जिसमें Google Pixel वॉच भी शामिल है, जिसे कंपनी ने मई में पहली बार टीज़ किया था।

कैलिफ़ोर्निया स्थित टेक दिग्गज कंपनी Google ने इस साल की शुरुआत में आयोजित Google I / O में Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro के सब्सिट्यूट Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro की एक झलक भी दिखाई।

जैसा कि ‘मेड बाय गूगल’ इवेंट की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है, यहां कंपनी द्वारा आज की जाने वाली प्रमुख घोषणाओं के साथ-साथ लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में जानकारी दी गई है।

गूगल का ‘मेड बाय गूगल’ इवेंट: लाइवस्ट्रीम कैसे देखें-

Google आज रात 7:30 बजे IST ‘मेड बाय गूगल’ कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। न्यूयॉर्क शहर में होने वाले इस कार्यक्रम का भारत में गूगल के यूट्यूब चैनल पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Google का ‘मेड बाय गूगल’ इवेंट: क्या रहेंगी उम्मीद –

Google ने पहले ही उन उत्पादों के लाइनअप की घोषणा कर दी है जो आज रात के लिए निर्धारित कार्यक्रम में लॉन्च किए जाएंगे। ‘मेड बाय गूगल’ इवेंट में Pixel 7, Pixel 7 Pro और Google Pixel Watch का लॉन्च शामिल होगा। इनके अलावा, टेक दिग्गज नेस्ट स्मार्ट होम पोर्टफोलियो में अतिरिक्त चीजों का भी खुलासा करेगी।

घोषणा के तुरंत बाद, डिवाइस GoogleStore.com पर खरीदारी के लिए उपलब्ध होंगे। लॉन्च से पहले, कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro भारत में मंगलवार से प्री-ऑर्डर ऑफर के लिए खुले हैं।

Google Pixel 7, Pixel 7 Pro: स्पेसिफिकेशंस (एक्सपेक्टेड)-

Google Pixel 7 सीरीज की स्पेक शीट इस हफ्ते की शुरुआत में लीक हुई थी, जिसमें दोनों हैंडसेट पर नेक्स्ट-जेन Google Tensor G2 SoC और Titan M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर की मौजूदगी का सुझाव दिया गया था।

Google Pixel 7 सीरीज के स्मार्टफोन 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होंगे। हालांकि, वेनिला मॉडल में 8GB RAM हो सकती है, जबकि पिक्सेल 7 प्रो में 12GB RAM हो सकती है।

कहा जाता है कि Pixel 7 में 6.3-इंच का फुल-एचडी + डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। स्मार्टफोन में पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा यूनिट हो सकता है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर होगा।

दूसरी ओर, Google Pixel 7 Pro 6.7-इंच QHD+ LTPO डिस्प्ले और 120Hz तक रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। इसमें एक अतिरिक्त 48-मेगापिक्सेल टेलीफोटो कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट हो सकता है।

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro दोनों हैंडसेट में सेल्फी कैमरे के लिए 10.8-मेगापिक्सल सेंसर होने की उम्मीद है। Google Pixel 7 सीरीज के वेरिएंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर और ऑथेंटिकेशन के लिए फेस अनलॉक फीचर हो सकता है। दोनों स्मार्टफोन वाटर रेसिस्टेंस IP68 रेटिंग के साथ आ सकते हैं।

Google पिक्सेल वॉच: एक्सपेक्टेड फीचर्स-

नवीनतम लीक से पता चलता है कि Google पिक्सेल वॉच एक त्वरित जोड़ी सुविधा और ईसीजी ट्रैकिंग के साथ आ सकती है। कहा जाता है कि स्मार्टवॉच में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा है।

यह 5 एटीएम वाटर रेजिस्टेंस भी दे सकता है। यूजर्स को वियरेबल के साथ फिटबिट प्रीमियम का छह महीने का सब्सक्रिप्शन भी मिल सकता है।

जैसा कि सुझाव दिया गया है, Google पिक्सेल वॉच की अन्य विशेषताओं में स्लीप वॉच, हार्ट बीट और ईसीजी ट्रैकिंग और एक इमरजेंसी मोड शामिल हो सकते हैं।

Google के इसे तीन कलर च्वॉइस में पेश करने की संभावना है – ब्लैक / ओब्सीडियन, गोल्ड / हेज़ल, और सिल्वर / चाक – केवल वाई-फाई वेरिएंट के लिए। इस बीच, सेल्युलर वेरिएंट कैम सिल्वर/चॉक वेरिएंट को सिल्वर/चारकोल कलर ऑप्शन से रिप्लेस कर देता है।