लॉन्च हो गया Redmi Note 11T 5G, गजब की खूबियों से लैस है फोन, जानें

नई दिल्ली: Redmi India ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय Redmi Note श्रृंखला के तहत अपना 11 वां पीढ़ी का स्मार्टफोन लॉन्च किया, जिसे Redmi Note 11T 5G कहा जाता है।

स्मार्टफोन 6nm मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिपसेट, 5000mAh की बैटरी, डुअल रियल कैमरा सेटअप और बहुत कुछ के साथ आता है।

हैंडसेट तीन वेरिएंट में उपलब्ध है – 6GB+64GB (1GB तक बढ़ाया जा सकता है), 6GB + 128GB (2GB तक बढ़ाया जा सकता है) और 8GB +128GB (3GB तक बढ़ाया जा सकता है) क्रमशः 16,999 रुपये, 17,999 रुपये और 19,999 रुपये में।

हमने एक सप्ताह के लिए नीले रंग में 6GB+128GB वैरिएंट का उपयोग किया और यहाँ हम नवीनतम फोन के बारे में क्या सोचते हैं।

डिजाइन में, स्मार्टफोन ने अपने चमकदार पॉली कार्बोनेट बैक की बदौलत वास्तव में अच्छे अंक हासिल किए।

फोन तीन फिनिश में उपलब्ध है – एक्वामरीन ब्लू, स्टारडस्ट व्हाइट और मैट ब्लैक रंग।

वॉल्यूम रॉकर दाईं ओर है और सिम कार्ड ट्रे बाईं ओर है। इन सभी को एकल-हाथ के उपयोग के लिए ठीक से रखा गया है।

स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट के साथ ऊपर और नीचे डुअल स्पीकर के साथ आता है। फिंगरप्रिंट सेंसर को पावर बटन पर मैप किया गया है।

डुअल रियर कैमरा सिस्टम के लिए आयताकार आकार का प्रोट्रूडेड कैमरा मॉड्यूल।

स्मार्टफोन में 6.6 इंच का फुल-एचडी (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसमें 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 90 हर्ट्ज़ अडैप्टिव रिफ्रेश रेट है। डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन है।

यह अनुकूली रिफ्रेश दर के साथ इंटेलिजेंट डिस्प्ले के साथ आता है जो सामग्री के आधार पर स्वचालित रूप से ताज़ा दर को समायोजित करता है और एक आसान अनुभव के लिए 50 हर्ट्ज, 60 हर्ट्ज और 90 हर्ट्ज के बीच स्विच कर सकता है। डिस्प्ले में एक पूर्ण DCI-P3 वाइड कलर सरगम ​​​​भी है जो sRGB की तुलना में बेहतर और अधिक वास्तविक जैसे दृश्य प्रदान करता है।

कुल मिलाकर डिस्प्ले में मनभावन रंग आउटपुट है और देखने के कोण पारंपरिक हैं।

यह डिवाइस डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें f/1.8 लेंस के साथ 50MP का प्राइमरी सेंसर और 8MP का अल्ट्रा-वाइड शूटर है।

119 डिग्री क्षेत्र के दृश्य के साथ, स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को समूह तस्वीरों से लेकर लैंडस्केप शॉट्स तक कुछ भी कैप्चर करने की अनुमति देता है।

स्मार्टफोन ने दिन के दौरान उत्कृष्ट छवियों को कैप्चर किया, अल्ट्रा-क्लियर और समृद्ध विवरण लाया।

केलिडोस्कोप, स्लो-मोशन, टाइम-लैप्स वीडियो, नाइट मोड जैसी दिलचस्प विशेषताओं के साथ शक्तिशाली कैमरा सेटअप की तारीफ करने के लिए कैमरा ऐप को बढ़ाया गया है, साथ ही कई अन्य प्रो मोड भी हैं जो उपयोगकर्ताओं को अधिक रचनात्मक होने और अपने स्मार्टफोन के साथ और अधिक करने की अनुमति देते हैं।

स्पष्ट और स्पष्ट सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, डिवाइस में 16MP का सेल्फी कैमरा सेंसर है। समीक्षा के दौरान, डिवाइस कुछ शानदार सेल्फी लेने में कामयाब रहा।

फोन एक ऑक्टा-कोर, मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC, माली-G57 MC2 GPU और 8GB तक LPDDR4X रैम के साथ संचालित है।

पावर उपयोगकर्ताओं की उच्च-प्रदर्शन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, हैंडसेट एक रैम बूस्टर के साथ आता है। यह उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन की उपलब्ध मेमोरी को 3 जीबी तक बढ़ाकर सिस्टम की तरलता में सुधार करने की अनुमति देता है।

स्मार्टफोन 128GB तक के UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आता है जो माइक्रोएसडी कार्ड (1TB तक) के माध्यम से विस्तार का समर्थन करता है।

हमारे टेस्ट के दौरान हमें रोजमर्रा के काम के लिए डिवाइस का इस्तेमाल करने में कोई कमी महसूस नहीं हुई। ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल’ और ‘डामर 9’ जैसे गेम अधिकतम ग्राफिक्स पर खेलने योग्य थे।

सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, यह आउट-ऑफ-द-बॉक्स MIUI 12.5 के नवीनतम संस्करण के साथ आता है। यह उपयोगकर्ताओं को एक अच्छा सॉफ्टवेयर अनुभव प्रदान करता है।

हैंडसेट में 5,000mAh की बैटरी है जो मध्यम उपयोग की परिस्थितियों में एक दिन से अधिक समय तक चलती है। 33W Pro फास्ट चार्जिंग से लैस इस डिवाइस को सिर्फ 60 मिनट में 100 फीसदी तक पावर दिया जा सकता है।

निष्कर्ष: Redmi Note 11T 5G के साथ, ब्रांड का लक्ष्य श्रृंखला को अगले स्तर पर ले जाना है। इस कीमत पर, यह एक बढ़िया विकल्प है।

एक अच्छे समग्र प्रदर्शन के बावजूद, इसे Realme 8, 8s, Realme Narzo 30 और 30 Pro, आदि से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।