Samsung Galaxy S21 FE, Galaxy S20 FE को UI 5 के साथ मिला Android 13 अपडेट

हैंडसेट के अपडेट में प्रदर्शन में सुधार और कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा सैमसंग की कस्टमाइज्ड वन यूआई 5.0 स्किन में नई विशेषताएं भी शामिल हैं।

Samsung Galaxy S21 FE: Samsung Galaxy S21 FE, Galaxy S20 FE को Android 13 पर बेस्ड One UI 5 में अपडेट किया जा रहा है। कंपनी के पिछले ‘फैन एडिशन’ प्रीमियम स्मार्टफोन दोनों को भारत में लॉन्च किया गया था।

इन कमियों में होगा सुधार-

हैंडसेट के अपडेट में परफॉर्मेंस में सुधार और कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा सैमसंग की कस्टमाइज्ड वन यूआई 5.0 स्किन में नई विशेषताएं भी शामिल हैं। गौर करने वाली बात है कि फिलहाल सैमसंग गैलेक्सी S20 FE हैंडसेट के केवल Exynos वर्जन को One UI 5 का अपडेट मिल रहा है।

सैममोबाइल ने बताया कि अपडेट सबसे पहले पुराने फैन एडिशन स्मार्टफोन के लिए शुरू किया गया था, जिसके बाद जल्द ही सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई 5जी नामक फैन एडिशन के नवीनतम मॉडल के लिए रोल आउट किया गया।

फिलहाल, गैलेक्सी S20 FE (या 4G/LTE मॉडल) के केवल Exynos वर्जन को अपडेट मिलना शुरू हो गया है। गैलेक्सी S20 FE 5G (क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ) के लिए Android 13 अपडेट अभी जारी नहीं किया गया है।

2 GB का है स्टोरेज स्पेस-

रिपोर्ट के अनुसार, अपडेट रूस में बेचे जाने वाले हैंडसेट के लिए शुरू हो गया है और जल्द ही अन्य क्षेत्रों में बेचे जाने वाले स्मार्टफोन के लिए भी आ जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी S20 FE को फर्मवेयर संस्करण G780FXXUAEVK3 में अपडेट किया गया है, जिसका आकार लगभग 2GB है और यह नवंबर 2022 Android सुरक्षा पैच के साथ आता है।

सैमसंग गैलेक्सी S21 FE 5G के लिए, Android 13 अपडेट वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय संस्करण (मॉडल संख्या SM-G990B) के लिए जारी किया जा रहा है और फोन को फर्मवेयर संस्करण G990BXXU2DVK3 में अपडेट करता है। अपडेट का आकार लगभग 2.3GB है और वैश्विक स्तर पर बैचों में रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

दोनों स्मार्टफोन के जिन यूजर्स को ओवर द एयर अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है, वे सेटिंग > सॉफ्टवेयर अपडेट > डाउनलोड और उपलब्ध होने पर इंस्टॉल करके अपडेट की जांच कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं अपडेट-

Android 13 सॉफ़्टवेयर चलाने में कैपेबल इंस्ट्रूमेंट के लिए बहुत सारे नए फीचर्स लाता है। जबकि सैमसंग यूजर्स को वन यूआई के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम के लाइट स्किन एडिशन के साथ समझौता करना होगा, उन्हें बहुत सारे कॉस्मेटिक बदलाव मिलते हैं जिनमें एक पुन: डिज़ाइन की गई लॉक स्क्रीन, नए ऐप आइकन, मल्टीटास्किंग जेस्चर और बहुत कुछ शामिल हैं। प्रदर्शन में सुधार और अंतर्निहित एंड्रॉइड 13 सुविधाओं और अपडेट ने भी इसे अपडेट में शामिल किया है।

संबंधित खबरें-

Samsung Galaxy A54 5G के रेंडर डिजाइन 360 वीडियो के साथ हुए लीक, जानिए क्या है रिपोर्ट में

Samsung W23 5G, W23 Flip 5G 512GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy A32 की कीमतों में मिल रही है भारी छूट, खरीदने से पहले डिटेल्स जरूर पढ़ लें

सैमसंग गैलेक्सी S20 FE को इसके 5G वेरिएंट के साथ 2020 में वैश्विक स्तर पर वापस घोषित किया गया था। भारत को शुरुआत में सितंबर 2020 में Exynos 990 SoC के साथ स्मार्टफोन का 4G वेरिएंट प्राप्त हुआ था। सैमसंग ने मार्च 2021 में 5G वेरिएंट के साथ पीछा किया। सैमसंग गैलेक्सी S21 FE (जनवरी 2022 में लॉन्च) Exynos 2100 प्रोसेसर के साथ एक बार फिर Exynos SoC में बदल गया।